Top

हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी नेपाल बार्डर से गिरफ्तार

हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी नेपाल बार्डर से गिरफ्तारपकड़ा गया आतंकी नासिर अहमद वानी।

लखनऊ। यूपी के सोनौली बॉर्डर से हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया है। सिक्युरिटी एजेंसियों के मुताबिक, वो नेपाल के रास्ते भारत में घुसना चाहता था और कश्मीर पहुंच कर आतंकी घटनाओं को अंजाम देना चाहता था। पूछताछ में उसने बताया कि, भारतीय युवाओं को हिजबुल से जोड़ना चाहता था, ताकि कश्मीर में तबाही फैलाई जा सके। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अदित्य मिश्रा के मुताबिक, संदिग्ध आतंकी का नाम नासिर अहमद वानी है। शुरुआती पूछताछ में उसने कबूल किया कि वो 2003 में कश्मीर से पीओके (पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर) गया। वहां आतंकी ट्रेनिंग ली।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नासिर ने बताया कि वो पाकिस्तान के गुजरांवाला जिले में रहता था। उसने वहीं की की एक लड़की से निकाह भी कर लिया था। नासिर ने पाकिस्तान से नेपाल और यहां से गोरखपुर जाना चाहता था।

ये भी पढ़ें: हुर्रियत नेताओं को हिजबुल की धमकी ‘कश्मीर पर बोला तो सर काटकर लाल चौक पर लटकाएंगे’

गोरखपुर से वो कश्मीर जाना चाहता था। लेकिन, इसके पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। नासिर को लखनऊ लाया जाएगा। आगे की पूछताछ यहीं की जाएगी। उसने जांच एजेंसियों को गुमराह करने की भी कोशिश की थी। उसने कहा कि वो कश्मीर में अपने बीमार मां-बाप को देखने जा रहा था। हालांकि पूछताछ में उसका इरादा कश्मीर में तबाही फैलाना था। नासिर को शनिवार शाम 5 बजे गिरफ्तार किया गया था। महराजगंज एसपी प्रमोद कुमार के मुताबिक- नासिर पाकिस्तान से दुबई भी गया था। वहां से काठमांडू के रास्ते आया था। वो गोरखपुर में रुकने वाला था, इसलिए सोनौली के रास्ते भारत में घुसपैठ कर रहा था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.