अगर आप बनवाने जा रहे हैं टैटू तो सावधान, जा सकती है आपकी जान

अगर आप बनवाने जा रहे हैं टैटू तो सावधान,  जा सकती है आपकी जानटैटू।

न्यूयॉर्क (भाषा)। अगर आप टैटू बनवाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खतरे की घंटी हो सकती है। 31 वर्षीय व्यक्ति की टैटू बनवाने के बाद समुद्र में रहने वाले मांसाहारी बैक्टीरिया के संक्रमण के कारण मौत हो गई।

नया टैटू बनवाने के बाद कुछ सप्ताह तक तैराकी ना करने की आम सलाह को नजरअंदाज करते हुए यह व्यक्ति अपने पैर में टैटू बनवाने के सिर्फ पांच दिन बाद मैक्सिको की खाड़ी में तैराकी के लिए गया था।

पत्रिका बीएमजे केस रिपोर्ट्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों बाद व्यक्ति को बुखार हो गया और उसे ठंड लग गई तथा टैटू वाली तथा पैर के अन्य हिस्सों पर उसकी त्वचा लाल हो गई। उसके पैरों पर लाल, दर्द भरे जख्म जल्द ही बैंगनी रंग के हो गए और उसे फफोले हो गए थे जिनमें पस भरी हुई थी।

ये भी पढ़ें:- फैशन नहीं, यहां गुलामी की जंजीरे तोड़ने के लिए गुदवाते हैं पूरे शरीर मेें टैटू

चिकित्सकों के अनुसार वह विब्रियो वल्नीफीकुस नाम के बैक्टीरिया से संक्रमित हो गया था जो गर्म तटीय जल में रहता है। ‘लाइव साइंस' की रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्लभ मामलों में यह बैक्टीरिया एक खुले जख्म से शरीर के अंदर प्रवेश कर सकता है, उतक खत्म कर सकता है और रक्त के प्रवाह को संक्रमित कर सकता है जो व्यक्ति के लिए जानलेवा हो सकता है।

उस व्यक्ति को एंटीबायोटिक दवाएं दी गई और अस्पताल में इलाज के बाद व्यक्ति की हालत सुधरनी शुरू हो गई। बाद में उसकी हालत बिगडने लगी और दो महीने बाद लीवर और किडनी खराब होने तथा उसके त्वचा के जख्मों के उतक नष्ट होने के कारण उसकी मौत हो गई।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top