बगदाद: बम विस्फोट में चार मरे, आईएस ने ली हमले की जिम्मेदारी

बगदाद: बम विस्फोट में चार मरे, आईएस ने ली हमले की जिम्मेदारीइस हमले को आत्मघाती कार हमलावर ने कल रात अंजाम दिया

बगदाद (एपी)। बगदाद के मध्य में पुलिस स्टेशन को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट की जिम्मेदारी आईएस ने ली है। इराकी अधिकारियों के मुताबिक इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए।

नाम गोपनीय रखने की शर्त पर पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इस हमले को आत्मघाती कार हमलावर ने कल रात अंजाम दिया। उन्होंने इस हमले में मरनेवालों की संख्या चार बताई। गृह मंत्रालय और बगदाद अभियान कमान के प्रवक्ता साद मान ने एसोसिएट प्रेस को बताया कि इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी पुलिसकर्मी हैं। उन्होंने घायल लोगों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दोनों बयान अलग-अलग हैं और उनकी पुष्टि नहीं हो पाई है. यह विस्फोट बगदाद के पडोस में स्थित करादा में यातायात पुलिस स्टेशन को निशाना बनाकर किया गया था। हमले के कुछ क्षण के बाद कार से भीषण धुआं निकला। पुलिस ने मौके से छोटी भीड को हटाने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब इराकी बल इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को मोसुल शहर से बाहर खदेडने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस्लामिक स्टेट ने इराकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर पहले भी हमले किए हैं।

पिछले साल जुलाई में इसी बगदाद के पास ट्रक विस्फोट हुआ था, जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिकी नेतृत्व वाले बलों द्वारा सद्दाम हुसैन को साल 2003 में सत्ता से बाहर करने के बाद हुआ यह सबसे भीषण हमला था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।


Share it
Share it
Share it
Top