दुनिया

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा फैसला, सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों, और स्कूल-कॉलेजों में तंबाकू और पान मसाला बैन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी आज मुख्यमंत्री आवास पहुंचे आैर पांचवें तल तक कमरों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद आदित्यनाथ योगी का आज मुख्यमंत्री कार्यालय में पहला दिन है। आज सुबह योगी आदित्यनाथ ने राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव से मुलाकात की। इसके बाद भी बैठकों का दौर लगातार जारी रहेगा।

योगी सरकार ने आज कई अहम फैसले किए। योगी सरकार ने लोक भवन के अंदर सभी अधिकारियों के पान-गुटखा खाने पर रोक लगा दी है। साथ ही सरकारी अस्पतालों, कालेजों आैर स्कूलों में भी ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है।

सीएम ने दिये कड़े निर्देश


मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिए। इसमें बूचड़खाने को लेकर एक्शन प्लान मांगा गया है। वहीं अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि गो तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। सभी अधिकारियों से कहा गया है कि वह जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनायएं। सीएम ने प्रदेश में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वहीं प्रदेश सरकार आने वाले दिनों में सरकार की ओर से जिन लोगों को सुरक्षा दी गई है, उसकी समीक्षा करेगी। अगर उन्हें सुरक्षा की जरूरत नहीं है तो सुरक्षा को वापस लिया जाएगा।मुख्यमंत्री आज ही अपनी पहली कैबिनेट की बैठक करेंगे। बैठक शाम को 5 बजे होगी। बैठक में कई अहम फैसलों पर निर्णय हो सकता है।