भारत-ब्रिटेन द्विपक्षीय व्यापार, निवेश पर करेंगे बातचीत    

भारत-ब्रिटेन द्विपक्षीय व्यापार, निवेश पर करेंगे बातचीत    ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलिप हमोंद और वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे बातचीत

नई दिल्ली (भाषा)। ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलिप हमोंद आज यहां वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश बढ़ाने पर बातचीत करेंगे। हमोंद ब्रिटेन-भारत आर्थिक और वित्तीय बातचीत में भाग लेने के लिये भारत की यात्रा पर हैं।

ब्रिटिश उच्चायोग के मुताबिक इस नौंवीं ब्रिटेन-भारत आर्थिक और वित्तीय बातचीत (ईएफडी) का आयोजन भारत के वित्त मंत्री ने किया है। दोनों देशों के बीच इस उच्चस्तरीय बातचीत का उद्देश्य भारत के साथ ब्रिटेन के आर्थिक और व्यापारिक रिश्तों को और गहरा बनाना है। इसके साथ ही ब्रिटेन अपने आप को दुनिया में कारोबार करने के सबसे बेहतर स्थल के रुप में भी प्रदर्शित करेगा। इसमें कहा गया है कि इस बातचीत में दो दिन के दौरान कई कार्यक्रम होंगे जिसमें व्यापार, वित्तीय सेवाओं और ढांचागत क्षेत्र के बारे में विचार विमर्श किया जायेगा।

ब्रिटेन के केंद्रीय बैंक, बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर मार्क कार्नी और वित्तीय संचालन प्राधिकरण के सीईओ एंड्रयू बेली भी वित्त मंत्री अरण जेटली के साथ बातचीत में शामिल होंगे। हमोंद अपनी भारत यात्रा के दौरान मुंबई की यात्रा भी करेंगे जहां वह बार्कलेज राइज में फिनटेक स्टार्ट-अप और महिन्द्रा समूह के चेयरमैन से मुलाकात करेंगे।

Share it
Top