काबुल में भारतीय राजनयिक के घर गिरा रॉकेट

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   6 Jun 2017 2:35 PM GMT

काबुल में भारतीय राजनयिक के घर गिरा रॉकेटकाबुल में भारतीय दूतावास।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास को निशाना बनाया गया है। दूतावास के अंदर गेस्ट हाउस में रॉकेट से हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि ये हमला सुबह 11.15 बजे हुआ. हालांकि, हमले में किसी भारतीय को नुकसान नहीं पहुंचा है।

सूत्रों के मुताबिक, ये रॉकेट भारतीय गेस्ट हाउस में खेल कंपाउंड के वॉलीबॉल कोर्ट में गिरा। खेल कंपाउंड के पास ही भारतीय एंबेसडर का घर है। साथ ही दूतावास का बाकी स्टाफ भी आसपास ही रहता है। गनीमत ये रही कि कोई रॉकेट की चपेट में नहीं आया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। ये हमले किसने किया, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ये हादसा ऐसे वक्त हुआ जब पूरी राजधानी में सुरक्षा हाई अलर्ट पर है।

31 मई को हुआ था बड़ा धमाका

इससे पहले 31 मई को राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास के पास शक्तिशाली बम धमाका हुआ था। इस धमाके में करीब 150 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 325 से ज्यादा लोगों के घायल हो गये थे। हालांकि, उस धमाके में भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित थे।

2016 में हुआ था वाणिज्य दूतावास पर हमला

अफगानिस्तान में इससे पहले मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाया गया था। दूतावास पर बंदूकधारियों ने हमला किया था। हालांकि, हमलावर दूतावास के अंदर नहीं घुस पाए थे, लेकिन उन्होंने दूतावास के बगल वाली इमारत से करीब आधा घंटे तक फायरिंग की थी। इस हमले दूतावास के सभी अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षित थे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top