Top

पाक वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने भरी सियाचिन के करीब उड़ान, ‘भारतीय नभक्षेत्र का उल्लंघन नहीं’ 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   24 May 2017 2:56 PM GMT

पाक वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने भरी सियाचिन के करीब उड़ान, ‘भारतीय नभक्षेत्र का उल्लंघन नहीं’ भारतीय वायु सेना।

इस्लामाबाद (भाषा)। पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने आज सुबह सियाचिन ग्लेशियर के नजदीक उड़ान भरी, लेकिन भारतीय वायु सेना के सूत्रों ने कहा कि भारत के हवाईक्षेत्र का कोई उल्लंघन नहीं हुआ।

समा ने खबर दी कि पाकिस्तानी वायुसेना (पीएएफ) के लड़ाकू विमानों ने आज सुबह सियाचिन ग्लेशियर के नजदीक उड़ान भरी। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि पीएएफ के सभी अग्रिम परिचालन प्रतिष्ठानों को पूरी तरह परिचालित कर दिया गया है।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पीएएफ के विमानों की उड़ान अग्रिम प्रतिष्ठान को परिचालित किए जाने के बाद से अभ्यासों का हिस्सा है। नई दिल्ली में, भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि भारत के हवाईक्षेत्र का कोई उल्लंघन नहीं हुआ।

रिपोर्ट भारतीय सेना की इस घोषणा के एक दिन बाद आई है कि उसने इस महीने के शुरू में नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के ठिकानों के खिलाफ ‘‘दंडात्मक हमले'' किए।

रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तानी वायुसेना के प्रमुख सुहैल अमान ने आज स्कार्दू स्थित वायुसेना प्रतिष्ठान का दौरा किया और एक मिराज विमान उड़ाया।

पीएएफ के अनुसार अमान ने पायलटों और तकनीकी कर्मियों से मुलाकात की। लड़ाकू विमानों की एक स्क्वाड्रन ने उंचाई तथा कम उंचाई पर विमान उड़ाए।

सियाचिन ग्लेशियर धरती पर सबसे ऊंचा युद्धक्षेत्र है, यह हिमालय पर्वत श्रृंखला में पूर्वी कारकोरम रेंज में स्थित है जहां भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा खत्म होती है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.