अफगानिस्तान में अमेरिकी हमले में 94 की मौत  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   15 April 2017 3:17 PM GMT

अफगानिस्तान में अमेरिकी हमले में 94 की मौत  मदर ऑफ ऑल बम्स।

जलालाबाद (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में दो दिन पहले किए गए अमेरिकी हमले में मरने वालों की संख्या 94 हो गई है। स्थानीय सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को निशाना बनाकर पाकिस्तान की सीमा से सटे पहाड़ी प्रांत के आचिन जिले में 'जीबीयू-43' बम गिराया था, जिसे 'मदर ऑफ ऑल बम्स' भी कहा जाता है। 'जीबीयू-43' अथवा मैसिव आर्डनेंस एयर ब्लास्ट (एमओएबी) सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम है।

स्थानीय सरकार ने अपने बयान में कहा, "गुरुवार को आचिन जिले के असादखिल क्षेत्र के मोहमंद दारा गांव में हुए हवाई हमलों में 94 आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है।"

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बयान के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में चार प्रमुख स्थानीय आईएस कमांडर भी हैं, जिनके नाम अम्जा अबूबाकिर, हामिद, मोहम्मद एब्रानी और वाकीन (मृत आईएस नेता हाफिज सईद का भाई) हैं। हमले में कई विदेशी आतंकवादी भी मारे गए।

हमले में कई बंकर, 300 मीटर लंबी सुरंग के साथ ही एक विशाल हथियार और गोला-बारूद डिपो और आईएस का बड़ा ठिकाना नष्ट हो गया। बयान में बताया गया कि किसी भी नागरिक के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top