हाफिज सईद ने पाक विदेश मंत्री पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा ठोका

हाफिज सईद ने पाक विदेश मंत्री पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा ठोकाहाफिज़ सईद

लाहौर। मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया है। न्यूयॉर्क में 'एशिया सोशायटी' के कार्यक्रम में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बीते मंगलवार को हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा को अपने देश के लिए बोझ बताया था और आतंकी हाफिज सईद को 'अमेरिका का डार्लिंग' कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि पाकिस्तान के पास ऐसी जरूरी 'पूंजी' नहीं है जो इनसे निजात दिला सके।

आसिफ ने कहा था कि अमेरिका आज जिन आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा है, वह आज से 20-30 साल पहले तक इन समूहों के साथ 'डार्लिंग' जैसा व्यवहार करता था। सईद के वकील ए के डोगर ने विदेश मंत्री को नोटिस भेजा दिया है।

डोगर ने इस नोटिस में कहा, ' हाफिज़ सईद काफी धार्मिक और सच्चे मुसलमान के तौर पर सम्मानित हैं, वह कभी व्हाइट हाउस के नजदीक तक नहीं गए, खाने और पीने की तो बात ही दूर।' उन्होंने कहा, 'यह जानकर हैरानी हुई कि मेरे देश के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ हाफिज सईद पर शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं। इस तरह की जुबान का इस्तेमाल मेरे मुवक्किल के खिलाफ कभी नहीं किया जा सकता। इसलिए मैंने उनके ऊपर 10 करोड़ रुपये मानिहानि का दावा ठोका है।'

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top