अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का वजन बताइए एक लाख डालर ईनाम पाइए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का वजन बताइए एक लाख डालर ईनाम पाइएअमेरिका के नए राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप

लॉस एंजेलिस (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य व सेहत पर विरोधी और कुछ चिकित्सक लगातार सवाल उठाते रहे हैं। पर जांच के बाद व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने ट्रंप के स्वास्थ्य को सही बताया।

इस पर हॉलीवुड फिल्म निर्माता जेम्स गन ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का वजन जानने के लिए वह एक लाख डॉलर देने को तैयार हैं।

हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, बतौर राष्ट्रपति ट्रंप की पहली मेडिकल रिपोर्ट के मंगलवार को सार्वजनिक होने के बाद फिल्म 'गार्जियन ऑफ द गैलेक्सी' के निर्माता ने कहा कि उन्हें इन आंकड़ों पर विश्वास नहीं है, जिसमें ट्रंप की लम्बाई 6 फुट 3 इंच और वजन 239 पाउंड बताया गया है।

ये भी पढ़ें- ये हैं भारत की देसी गाय की नस्लें, जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे 

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "अगर ट्रंप किसी तटस्थ डॉक्टर से जांच कराकर उन आंकड़ों से मुझे संतुष्ट कर दें तो वह ट्रंप के पसंदीदा संगठन को एक लाख डॉलर देने को तैयार हैं।"

ट्विटर पर यह मामला तबसे जोर पकड़ रहा है जबसे ट्रंप ने यह दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का जन्म अमेरिका में नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें- स्कूलों में बच्चों पर जानलेवा हमले का जिम्मेदार कौन ?

फिल्म निर्माता ने अमेरिकी बेसबाल खिलाड़ी अल्बर्ट पुजॉल्स और ट्रंप की तस्वीरें एक साथ ट्वीट करते हुए कहा, "ट्रंप की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनकी लम्बाई 6 फुट 3 इंच और वजन 239 पाउंड है जबकि पुजॉल्स की लम्बाई 6 फुट 3 इंच और वजन 240 पाउंड है। अगर ये दोनों पागलपन के परीक्षण में भी बराबर ठहरते हैं, तो हम अभिशप्त हैं।"

व्हाइट हाउस के चिकत्सिक ने ट्रंप के स्वास्थ्य को दुरुस्त बताया

अमेरिका के राष्ट्रपति के चिकित्सक के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप का स्वास्थ्य बहुत बढ़िया है और वह राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के लिए मानसिक रूप से दुरुस्त हैं। नेवी रियर एडमिरल डॉ. रोनी जैक्सन ने ट्रंप के स्वास्थ्य जांच का परिणाम साझा करते हुए कहा, सभी नैदानिक आंकड़े इस ओर इशारा करते हैं कि राष्ट्रपति इस समय एकदम स्वस्थ हैं और वह राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल में इसी प्रकार फिट रहेंगे।

ट्रंप को जांच में 30 में से 30 अंक मिले

जैक्सन ने बताया कि ट्रंप ने उनसे इस संबंध में एक जांच करने को कहा था जबकि कानून के अनुसार इसकी आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा, मॉन्ट्रियल कोगनिटिव असेसमेंट का इस्तेमाल करके की गई जांच में उन्हें 30 में से 30 अंक मिले।

ये भी पढ़ें- चीनी फीकी ... ज्यादा उत्पादन का साइड इफेक्ट

ट्रंप की लंबाई छह फुट तीन इंच, वजन 108 किलोग्राम

डॉ. जैक्सन ने कहा, दिन प्रतिदिन के आधार पर मेरा अनुभव है कि राष्ट्रपति की बुद्धि तीक्ष्ण है। मुझसे बात करते समय वह एक दम स्पष्ट बोलते हैं और मैंने उन्हें अपनी बात को बार बार दोहराते कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि 71 वर्षीय ट्रंप की लंबाई छह फुट तीन इंच है और उनका वजन 108 किलोग्राम है।

ट्रंप को खान-पान और व्यायाम करने की सलाह

जैक्सन ने कहा कि ट्रंप के रक्त के प्रोफाइल और अन्य स्वास्थ्य मापदंडों के आधार पर उन्होंने राष्ट्रपति का वजन कम करने के लिए खान पान और व्यायाम की योजना की सिफारिश की है। ट्रंप ने खुराक, व्यायाम और दवाओं की मदद से अगले एक साल में 4.5 से छह किलोग्राम वजन कम करने पर सहमति जताई है।

ये भी पढ़ें- क्या आप भी बागवानी सीखना चाहते हैं, तो ये पांच एेप्स करेंगे मदद

जैक्सन ने कहा, उनका कोलेस्ट्रॉल बढ़ जाता है और इस समय उन्हें क्रेस्टर की हल्की खुराक दी जा रही है। उनका कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम करने के लिए और हृदय संबंधी खतरे को कम करने के लिए हम इस विशेष दवाई की मात्रा बढ़ाएंगे। इसके अलावा ट्रंप की दृष्टि, सिर, कान, नाक और गले में कोई दिक्कत नहीं है। यकृत, किडनी और थॉयराइड की जांच का परिणाम भी सही है।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top