दुनिया

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने किया एनेक्सी का औचक निरीक्षण, साफ-सफाई के दिए सख्त निर्देश  

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर आदित्यनाथ योगी ने आज सचिवालय भवन (एनेक्सी) का औचक निरीक्षण करके परिसर में साफ-सफाई के सख्त निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के साथ एनेक्सी भवन पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने दौरे के दौरान अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मौर्य ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने एनेक्सी भवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिए कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए। सत्ता परिवर्तन के बाद सचिवालय भवन की व्यवस्था में भी बदलाव दिखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें। पान गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें। सरकारी कार्यों के चलन से प्लास्टिक को दूर करें। प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करें। मौर्य ने कहा कि सरकार काम करना शुरू कर रही है, प्रतीक्षा करें, अभी काफी परिवर्तन दिखेगा।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद रात 12 बजे से पहले सभी बूचडखाने बंद किए जाने के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर अमल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘‘चैनलों में खबर दिखाई गई है कि कई बूचडखाने बंद कर दिये गये हैं।''