मैनचेस्टर में बम विस्फोट करने वाले संदिग्ध के भाई, पिता को लीबिया ने किया गिरफ्तार

मैनचेस्टर में बम विस्फोट करने वाले संदिग्ध के भाई, पिता को लीबिया ने किया गिरफ्तारमैनचेस्टर में पॉप सिंगर एरियाना के कॉन्सर्ट में बम ब्लास्ट

त्रिपोली (एएफपी)। ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर में बम विस्फोट करने के मामले में संदिग्ध व्यक्ति के एक भाई और पिता को लीबिया ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी संदिग्ध के एक संबंधी एवं सुरक्षा सूत्रों ने बुद्धवार को दी।

पारिवारिक सूत्रों ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि खुफिया एजेंसियों ने हाशम अब्दी को कल गिरफ्तार कर लिया जिसका जन्म अपने भाई सलमान की तरह ब्रिटेन में हुआ था। जीएनए का समर्थन करने वाले बलों में से एक ने अपने फेसबुक पेज पर हाशम अब्दी को हिरासत में लेने के बाद उसकी एक फोटो पोस्ट की।

जाने क्या था पूरा मामला : मैनचेस्टर में पॉप सिंगर एरियाना के कॉन्सर्ट में बम ब्लास्ट, 19 की मौत, 59 लोग घायल

लीबिया में राष्ट्रीय समझौते की सरकार (जीएनए) की पुलिस के एक प्रवक्ता अहमद बिन सलेम ने कहा, ‘‘(संदिग्ध के) पिता रमजान अब्दी को भी हाल में गिरफ्तार किया गया।'' उन्होंने कहा कि भाई को सलमान अब्दी की हमले की साजिश की जानकारी थी और दोनों भाई इस्लामिक स्टेट समूह के सदस्य थे। संदिग्ध के एक संबंधी ने बताया कि सलमान सोमवार को बम विस्फोट से चार दिन पहले लीबिया से मैनचेस्टर गया था। इस हमले में 22 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें : मैनचेस्टर हमले से टूट गई हूं: एरियाना ग्रैंडे

उसने कहा, ‘‘उसके पिता चाहते थे कि वह लीबिया में ही रहे लेकिन सलमान ने मैनचेस्टर जाने की जिद की थी।'' संदिग्ध हमलावर की पहचान 22 वर्षीय सलमान अब्दी के रुप में हुई है जिसका जन्म मैनचेस्टर में हुआ था। उसके माता पिता लीबिया के नागरिक हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top