दक्षेस नेताओं की बैठक के बीच फिलिपीन में बम विस्फोट, 14 घायल 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   29 April 2017 3:14 PM GMT

दक्षेस नेताओं की बैठक के बीच फिलिपीन में बम विस्फोट, 14 घायल मनीला में आसियान शिखर सम्मेलन शुरू। यह विस्फोट कार्यक्रम स्थल से पांच किलोमीटर की दूरी पर हुआ।

मनीला (एएफपी)। मनीला में दक्षेस नेताओं की बैठक हो रही है और इसी बीच वहां पाइप बम विस्फोट हुआ है हालांकि अधिकारियों ने इसके दक्षेस नेताओं की बैठक से संबंधित होने से इंकार किया है, इस विस्फोट में 14 व्यक्ति घायल हो गए हैं।

यह विस्फोट शुक्रवार को देर रात भारी सुरक्षा वाले उस परिसर से पांच किलोमीटर की दूरी पर हुआ, जहां दक्षेस नेताओं की बैठक हो रही है। पुलिस की महिला प्रवक्ता किंबरली मोलिटास ने बताया कि यह घर में बना हुआ पाइप बम था और कम शक्ति वाले विस्फोटक इसमें भरे हुए थे। इस संबंध में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

मोलिटास ने बताया कि इस विस्फोट में 14 व्यक्ति घायल हुए हैं, जिनमें से छह का इलाज मामूली जख्म के लिए किया गया। इन लोगों को घर भेज दिया गया है. वहीं, आठ अभी भी अस्पताल में हैं, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

राष्ट्रपति रोडरिगो दुतेर्ते के प्रवक्ता अरनेस्टो अबेला ने एक बयान में कहा, ‘‘इस घटना का दक्षेस सम्मेलन से किसी भी तरह का संबंध नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हम हमारे लोगों को आश्वस्त करते हैं कि सुरक्षा व्यवस्था आज के कार्यक्रम के लिए पुख्ता है और लोगों से हम इस संबंध में पूरी समझदारी और सहायता की अपेक्षा रखते हैं।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top