पनामा पेपर जांच पैनल के सामने हाजिर होंगे नवाज शरीफ

पनामा पेपर जांच पैनल के सामने हाजिर होंगे नवाज शरीफनवाज़ शरीफ, प्रधानमंत्री, पाकिस्तान

इस्लामाबाद (भाषा)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पनामा गेट घोटाला मामले की जांच कर रहे दल के सामने आज पेश होंगे। इस दल की नियुक्ति सुप्रीम ने की है। संयुक्त जांच दल (जेआईटी) के प्रमुख वाजिद जिया ने शरीफ को मामले से जुड़े सभी कागजात ले कर आज छह सदस्यीय दल के सामने तलब किया।

पेशी से पहले प्रधानमंत्री ने सुबह आपने परिजनों और करीबी सहयोगियों से विचार विमर्श किया। माना जा रहा है कि वित्त मंत्री इशहाक डार उनके साथ मौजूद रहेंगे। शरीफ ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्हें इस्लामाबाद की न्यायिक अकादमी तक उनके साथ जाने अथवा वहां उनको लेने आने के लिए मना किया है। शरीफ (67) के कजाख्स्तान से वापस लौटने के बाद उन्हें समन जारी किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर मामले में 20 अप्रैल को जेआईटी का गठन किया था और उसे प्रधानमंत्री, उनके बेटे और मामले से जुड़े किसी भी अथवा व्यक्ति से पूछताछ करने का अधिकार दिया था। यह दल धन शोधन मामले की जांच कर रहा है जिसके जरिए लंदन के पॉश पार्क लेन क्षेत्र में चार अपार्टमेंट खरीदे गए थे। हालांकि शरीफ ने इन आरोपों से इनकार किया है। जेआईटी को 60 दिन में अपनी जांच पूरी करनी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Top