ये रॉनी अब्राहम हैं क्या आप इन्हें पहचानते हैं, कुलभूषण जाधव केस में है इनका अहम रोल

ये रॉनी अब्राहम हैं क्या आप इन्हें पहचानते हैं, कुलभूषण जाधव केस में है इनका अहम रोलअंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) के पीठासीन अधिकारी रॉनी अब्राहम।

नई दिल्ली (भाषा)। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई मौत की सजा पर रोक लगाने का फैसला सुनाने वाली अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) के पीठासीन अधिकारी रॉनी अब्राहम हैं जो इससे पहले यूरोपीय कमेटियों में कोर्ट ऑफ जस्टिस में न्यायाधीश के रूप में सेवाएं दे चुके हैं।

अब्राहम 15 फरवरी, 2005 से आईसीजे के सदस्य हैं, वह छह फरवरी, 2015 से अदालत के पीठासीन अधिकारी हैं। पाकिस्तान और भारत के बीच कुछ महीने के तनाव के बाद आईसीजे के फैसले से भारत की जनता और जाधव के परिवार को बड़ी राहत मिली है।

अब्राहम ने फैसला सुनाते हुए कहा, ‘‘पाकिस्तान यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाएगा कि मिस्टर जाधव को इस कार्यवाही में अंतिम फैसला आने तक फांसी की सजा नहीं दी जाए।'' संयुक्त राष्ट्र की सर्वोच्च न्यायिक इकाई ने पाकिस्तान को वर्तमान आदेश के क्रियान्वयन में उठाए गए सभी कदमों से सूचित करने का निर्देश भी दिया।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आईसीजे की वेबसाइट के अनुसार अब्राहम ने ‘फ्रांस के विदेश मंत्रालय में कानूनी मामलों के निदेशक (1998-2005) के रूप में भी सेवाएं दी हैं।

Share it
Top