निवेशकों के दबाव के चलते उबर के सीईओ ट्राविस कालनिक का इस्तीफा

निवेशकों के दबाव के चलते उबर के सीईओ ट्राविस कालनिक का इस्तीफाउबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ट्राविस कालनिक।

न्यूयॉर्क (भाषा)। उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ट्राविस कालनिक ने निवेशकों के दबाव बनाए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है।

कालनिक ने एक बयान में कहा कि उन्होंने 'निवेशकों के एक समूह ' के आग्रह को स्वीकार कर लिया है ताकि उनके इस्तीफा देने से 'उबर को फिर से खुद को खड़ा करने में मदद मिल सके बजाय कि वह किसी और तरह की लड़ाई में उलझ जाए। ' उन्होंने कहा कि वह कंपनी के निदेशक मंडल में बने रहेंगे।

विभन्न रिपोर्ट में कहा गया है कि वेंचर कैपिटल कंपनी बेंचमार्क समेत पांच बड़े निवशकों ने कालनिक के तत्काल पद छोड़ने की मांग की थी क्योंकि कंपनी नेतृत्व में बदलाव चाहती थी। कंपनी के निदेशक मंडल ने आज एक बयान में कहा, ' ' कालनिक ने हमेशा उबर को पहले जगह दी है, यह एक साहसिक फैसला है और उबर के प्रति उनके प्यार और प्रतिबद्धता को दिखाता है, पद छोड़कर उन्हें अपनी निजी त्रासदी से उबरने का समय मिलेगा जबकि यह स्थान देने से कंपनी को अपने इतिहास में एक नया अध्याय खोलने का अवसर भी मिला है. ' '

उल्लेखनीय है कि कालनिक की मां का निधन एक नौका दुर्घटना में हो गया था। अमेरिका की यह कंपनी हाल में उसके कार्यालयों में यौन प्रताडना के आरोपों, गोपनीय व्यापारिक जानकारियों की चोरी और सरकारी नियामकों की आंख में धूल झोंकने के प्रयासों के मामले में जांच से अपनी प्रभावित छवि को बदलने की कोशिश कर रही है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कालनिक ने कहा था कि कंपनी की प्रतिष्ठा को ठीक करने के प्रयासों के तहत वह मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद से छुट्टी लेंगे। उबर ने सोमवार को 180 दिन का कार्यक्रम शुरू किया। इसके तहत कंपनी अपनी पहचान को बदलने की कोशिश कर रही है। इसके तहत कंपनी की अपने ड्राइवर सहयोगियों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए 'महत्वपूर्ण बदलाव ' लाने की योजना है।

Share it
Share it
Share it
Top