अमेरिका की चेतावनी को उत्तर कोरिया ने किया नज़रअंदाज़, ‘इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल’ का किया परीक्षण

अमेरिका की चेतावनी को उत्तर कोरिया ने किया नज़रअंदाज़, ‘इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल’ का किया परीक्षणउत्तर कोरिया का मिसाइल परीक्षण।

लखनऊ। अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रतिबंधों को दरकिनार करते हुए उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किया है। सीरिया में मिसाइल हमले के बाद अमेरिका की ओर से कोरियाई प्रायद्वीप में अपने जंगी जहाज भेजने के बाद रविवार को उत्तर कोरिया ने यह कदम उठाया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कोरिया का यह मिसाइल परीक्षण भले ही सफल न रहा हो लेकिन इस कदम से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ चुका है। यह परीक्षण पूर्वोत्तर में तटीय शहर सिनपो में किया गया जहां मिसाइल जापान सागर में जा गिरी। आप को बता दें कि उत्तर कोरिया अपनी समुद्री गतिविधियों के लिए सिनपो शिपयार्ड का ही इस्तेमाल करता है। अमेरिकी सेटलाइट तस्वीरों से पता चला है कि हाल ही में इस क्षेत्र में उत्तर कोरिया की गतिविधियां बढ़ी हैं।

बताया जा रहा है कि अमेरिका को इस परीक्षण की पहले ही संभावना थी। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया था कि चीन अपने पड़ोसी उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाए, वरना अमेरिका इसे सुधार देगा।

संस्थापक की 105वीं वर्षगांठ के मौके पर परेड में दिखाई गई थी सैन्य ताकत

शनिवार को उत्तर कोरिया के अपने वार्षिक भव्य परेड में सैन्य ताकत दिखाई थी जिसमें तानाशाह किम जोंग उन भी शामिल थे। यह भव्य परेड का आयोजन उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग की 105वीं वर्षगांठ के मौके पर किया गया। परेड में भारी मात्रा में नई मिसाइलें और लांचर्स का प्रदर्शन किया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top