रायगढ़ पुल हादसा: 30 लापता, 2 शव मिले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अमित सिंहअमित सिंह   4 Aug 2016 5:30 AM GMT

रायगढ़ पुल हादसा: 30 लापता, 2 शव मिले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीरायगढ़ पुल हादसा: 30 लापता, 2 शव मिले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले में मुंबई और गोवा को जोड़ने वाले जो पुल को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है। खबरों के मुताबिक़ पूल टूटने से पानी में बहने वालों की संख्या 30 तक हो सकती है। अब तक 22 लोगों के बह जाने की ही जानकारी थी। 24 घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद भी अभी तक कुछ पता नहीं चला है। दो शव मिलने की बात आई थी लेकिन पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। गुरुवार सुबह दोबारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के रायगढ़ में मुंबई गोवा हाइवे पर मंगलवार देर रात पुल टूटने से दो बसें नदी में बह गईं थीं। हादसे की नैतिक जिम्मेदारी होने के नाते पहले CM देवेंद्र फडणवीस हादसे वाली जगह पर पहुंचे। फिर MNS प्रमुख राज ठाकरे पहुंचे। इसके बाद महाराष्ट्र के गृह निर्माण राज्यमंत्री रवींद्र वायकर ने भी रायगढ़ का दौरा किया।

कब बना था पूल

रायगढ़ में मुंबई गोवा हाइवे पर सावित्री नदी पर बना जो पुल गिरा है वो 100 साल पहले अंग्रेजों के जमाने में बनाया गया था। पुल बेहद जर्जर हालत में था। पुराने पुल के बगल में नया पुल बन चुका था। जिसका इस्तेमाल मुंबई से गोवा जाने के लिए हो रहा था। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने मई में पुल का मुआयना किया था और कहा था कि पुल सुरक्षित है। बावजूद इसके ये हादसा हो गया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top