अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने को हम तैयार : उत्तर कोरिया

Shweta TiwariShweta Tiwari   22 April 2017 9:40 PM GMT

अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने को हम तैयार : उत्तर कोरियाप्योंगयांग में संयुक्त राष्ट्र की बैठक करते उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग ।

प्योंगयांग (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के जलक्षेत्र के पास एक अमेरिकी परमाणु विमान वाहक पोत की तैनाती के बीच कहा है कि वह अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है। सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा, “अमेरिका की परमाणु युद्ध के लिए उकसावे वाली गतिविधियों के कारण कोरियाई प्रायद्वीप और क्षेत्र में स्थिति बेहद खतरनाक हो गई है।’’

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बयान के अनुसार, “ट्रंप प्रशासन उत्तर कोरिया पर काफी धौंस जमा रहा है। अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के जलक्षेत्र में एक परमाणु विमान वाहक और उसके साथ मारक हथियारों की तैनाती कर दी है।’’ प्योंगयांग में किम जोंग ने कहा कि वह इन धमकियों से नहीं डरेंगे और उसकी सेना अमेरिका की हरकतों पर करीबी से नजर रखे हुए है। यही नहीं किसी भी धमकी का तत्काल जवाब देने के लिए आदेश का इंतजार कर रही है। बयान में कहा गया है कि उत्तर कोरिया एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन साथ ही वह एक परमाणु शक्ति भी है, जो युद्ध से नहीं डरता।

उत्तर कोरिया ने कहा कि वह जवाबी हमले के लिए सभी विकल्पों का प्रयोग करने से नहीं झिझकेंगे। सुत्रों के मुताबिक, विगत 16 अप्रैल को उत्तर कोरिया द्वारा एक नया मिसाइल परीक्षण करने और वॉशिंगटन द्वारा उत्तर कोरिया के खिलाफ हमले की धमकी देने के बाद से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव और बढ़ गया है। दो सप्ताह पूर्व अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के जलक्षेत्र में यूएसएस कार्ल विंसन की तैनाती का आदेश दिया था। इस कदम को उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ चेतावनी समझा गया है। हालांकि उस समय विमान वाहक पोत हिंद महासागर में ऑस्ट्रेलिया के साथ एक संयुक्त अभ्यास में हिस्सा ले रहा था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top