अमेरिका में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर सिख की चाकू मारकर हत्या

अमेरिका में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर सिख की चाकू मारकर हत्याप्रतीकात्मक फोटो।

न्यूयॉर्क (भाषा)। अमेरिका के कैलिफोर्निया में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर 32 वर्षीय एक सिख की चाकू मारकर हत्या की गई है। कैलिफोर्निया के मोडेस्टो में जगजीत सिंह एक ग्रॉसरी स्टोर में बतौर क्लर्क काम करते थे। वह 18 महीने पहले अमेरिका आया था और अपनी बहन एवं बहनोई के साथ रहता था।

‘फॉक्स40' के अनुसार पंजाब के कपूरथला के रहने वाले जगजीत सिंह का बीते शुक्रवार को एक ग्राहक के साथ उस वक्त झगड़ा हो गया, जब उसने सिगरेट बेचने से इनकार कर दिया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

स्टोर में क्लर्क के तौर पर ही काम करने वाले सुखविंदर सिंह ने बताया कि कहासुनी के बाद मारपीट शुरु हो गई। जगजीत ने उचित पहचान पत्र के बिना एक अज्ञात व्यक्ति को सिगरेट बेचने से इंकार कर दिया। झगड़े के बाद ग्राहक बाहर निकला और नस्ली टिप्पणी करते हुए जगजीत को धमकी दी। यह सब स्टोर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। करीब 30 मिनट बाद उक्त व्यक्ति वापिस लौटा और जगजीत पर हमला कर दिया।

जगजीत को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां करीब नौ घंटे बाद उसकी मौत हो गई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में संदिग्ध घृणा अपराध की इस घटना में एक सिख व्यक्ति की हत्या के मद्देनजर कल भारतीय राजदूत नवतेज सरना से बात की।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top