स्वीडन ट्रक हमले में चार की मौत, प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने बताया ‘आतंकी हमला’  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 April 2017 11:06 AM GMT

स्वीडन  ट्रक हमले में चार की मौत, प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने बताया ‘आतंकी हमला’  स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में दुर्घटनास्थल।

स्टॉकहोम (एपी)। स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में एक व्यक्ति ने भीड़भाड़ वाले एक इलाके में लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। स्वीडन के प्रधानमंत्री ने इसे ‘आतंकी हमला' करार दिया है। घटना में इस्तेमाल ट्रक का उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह एक रेस्तरां में बीयर पहुंचाने जा रहा था।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

घटना को अंजाम देने वाले ट्रक हमलावर की तलाश में व्यापक अभियान शुुरू किया गया है और मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी की गई है। इस घटना के चलते देश की संसद सहित पास की इमारतें कुछ घंटों के लिए बंद कर दी गईं। प्रमुख रेल स्टेशन और कई बड़े मॉल भी खाली करा लिए गए।

स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ स्वीडन पर हमला किया गया है। प्रतीत होता है कि यह एक आतंकी हमला है।''

बीती देर रात लोफवेन ने हमला स्थल के नजदीक पुष्पचक्र रखकर और मोमबत्ती जलाकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। अधिकारियों ने घोषणा की कि आज सरकारी इमारतों पर झंडे आधे झुके रहेंगे।

लोफवेन ने कहा, ‘‘ देश सदमे में है, आतंकवादियों का लक्ष्य लोकतंत्र को कमजोर करना है, लेकिन ऐसा कोई लक्ष्य स्वीडन में पूरा नहीं हो पाएगा।'' हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, पुलिस ने एक व्यक्ति को संभावित संदिग्ध के तौर पर शहर के हवाईअड्डे के नजदीक उत्तरी स्टॉकहोम के मार्स्ता से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि हमले में चार लोग मारे गए हैं और 15 अन्य लोग घायल हुए हैं जिनमें से नौ की हालत गंभीर है। इसमें दो बच्चे भी हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top