लाहौर : पैदल ही सेना के वाहन के पास आया आत्मघाती और उड़ा लिया खुद को, 6 की मौत

लाहौर : पैदल ही सेना के वाहन के पास आया आत्मघाती और उड़ा लिया खुद को, 6 की मौतपाकिस्तान के लाहोर में हमला।

लाहौर (भाषा)। लाहौर में जनगणना दल की सुरक्षा में तैनात पाकिस्तानी जवानों को निशाना बनाकर किए गए हमले में छह लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य लोग घायल हो गए। मृतकों में पाकिस्तान के चार जवान भी शामिल हैं। इस हमले को एक युवा आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया।

यह धमाका पंजाब प्रांत की प्रांतीय राजधानी लाहौर में छावनी इलाके के नजदीक हुआ। पंजाब प्रांत की सरकार के प्रवक्ता मलिक मोहम्मद खान ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘मारे गए छह लोगों में सेना के चार जवान शामिल हैं। धमाके में लगभग एक दर्जन लोग घायल हुए हैं जिन्हें कम्बाइंड मिलिटरी हॉस्पिटल और लाहौर स्थित जनरल हॉस्पिटल में भेजा गया है।’’ घटनास्थल से प्राप्त टीवी फुटेज और तस्वीरों में देखा जा सकता है कि धमाके में दो वैन और एक मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो गए। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

खान ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और कानून प्रवर्तन एजेंसियां सबूत जुटाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। यह धमाका तब हुआ जब सेना के जवानों की सुरक्षा में एक दल जनगणना के आंकड़े जुटा रहा था। पाकिस्तान में बीते 19 वर्षों में यह पहली जनगणना हो रही है. इसकी शुरुआत मार्च माह में हुई थी। लाहौर में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

लाहौर पुलिस के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि युवा आत्मघाती हमलावर सेना के वाहन के नजदीक पैदल ही आया था और उसके बाद उसने खुद को उड़ा लिया। सूत्र ने कहा, ‘‘आत्मघाती हमलावर का धड से अलग हो चुका सिर मिला है. ऐसा लगता है कि हमले में आठ से दस किलो विस्फोटकों का इस्तेमाल हुआ था।’’

Share it
Top