सीरिया में हुआ आत्मघाती बम धमाका, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

सीरिया में हुआ आत्मघाती बम धमाका, 100 से ज्यादा लोगों की मौतबसों पर किया गया आत्मघाती कार बम विस्फोट। 

लखनऊ। सीरिया में सरकार के कब्जे वाले दो शहरों से बचाकर निकाले जा रहे लोगों को लेकर जा रही बसों को निशाना बनाया गया। शनिवार को बस पर आत्मघाती कार बम धमाका किया गया। इस हमले में 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

‘द सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ का कहना है कि सरकार और विद्रोहियों के बीच हुए करार के तहत पश्चिमी अलेप्पो के राशिदिन में उत्तरी शहर फुआ और कफराया से सुरक्षित निकाले गए लोगों को निशाना बनाकर हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों में वे लोग शामिल हैं जिन्हें बचाकर ले जाया जा रहा था। इसके साथ ही उनमें कुछ विद्रोहियों के शामिल होने की आशंका भी जताई जा रही है।

ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि माना जा रहा है आत्मघाती हमलावर एक वैन चला रहा था। वैन में सहायता सामग्री थी और उसने बसों के पास विस्फोट कर दिया। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। ऐसा इसलिे है क्योंकि विस्फोट की जगह दर्जनों घायल लोग पड़े थे। वहीं सरकारी टीवी ने कहा कि कार बम धमाका आतंकी संगठनों ने किया। सरकार सभी सशस्त्र विद्रोही गुटों के लिए आतंकी संगठन शब्द का इस्तेमाल करती है। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि क्या मरने वाले लोगों में विद्रोही भी शामिल हें या नहीं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top