#TripleTalaq : सड़क पर आगे चल रही थी पत्नी, बीच सड़क पर पति ने कहा तलाक...तलाक...तलाक

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   22 Aug 2017 12:08 PM GMT

#TripleTalaq : सड़क पर आगे चल रही थी पत्नी, बीच सड़क पर पति ने कहा तलाक...तलाक...तलाकप्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। आज भारत में ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाय। सुप्रीम कोर्ट ने भारत में एक साथ तीन तलाक को खत्म कर दिया है। तो वहीं विदेश में एक ऐसी चौंका देने वाली घटना आई है जिसके बारे में जानने के बाद आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा कि कैसे कोई पति एक मामूली सी बात पर अपनी पत्नी को तलाक दे सकता है।

ये मामला सऊदी अरब का है, सऊदी अरब में बेहद छोटी-छोटी बातों पर तलाक देने का चलन लगातार बढ़ता जा रहा है। नए मामले में सऊदी के एक शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वह सड़क पर उससे आगे चल रही थी।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक पति ने कई बार पत्नी को चेतावनी दी कि वह उससे आगे न चले लेकिन पत्नी के न मानने पर शख्स ने उसे तलाक दे दिया। हालांकि, अभी तक इस शख्स की पहचान पता नहीं लग सकी है।

पायल पहनने पर दिया तलाक

एक अन्य मामले में हनीमून पर गए एक कपल का सिर्फ इसलिए तलाक हो गया क्योंकि पति ने पत्नी को पायल पहनने से मना किया, लेकिन पत्नी ने पायल पहन ली। ऐसे ही एक पति को अपनी पत्नी के बात करने का लहजा पसंद नहीं आया और उसने तलाक दे दिया।

डिनर में भेड़ का सिर नहीं परोसने पर दिया तलाक

एक अन्य मामले में एक सऊदी व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वह डिनर में भेड़ का सिर परोसना भूल गई थी। भेड़ का सिर और गोश्त सऊदी डिनर का अहम पकवान है। उसके पति ने डिनर पर अपने दोस्तों को बुलाया था। महिला का कहना है कि मेहमानों के जाने के बाद उसका पति आगबबूला हो गया और कहा कि डिनर पर तुम भेड़ का सिर परोसना भूल गई थी। लिहाजा तुम मुझे भी भूल जाओ। यह कहते हुए उसने तलाक दे दिया।

सऊद अरब में तेजी से बढ़ रहे हैं तलाक के मामले

सऊदी में तलाक दर के तेजी से बढ़ने के बाद अब प्रशासन से विवाहित जोड़ों खासतौर पर नवविवाहितों के लिए काउंसलिंग सेवा शुरू करने की मांग की जा रही है। सऊदी में शादी करवाने वाले एक शख्स हुमूद अल शिमारी के मुताबिक बीते दो साल में तलाक के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। अल शिमारी ने इसके पीछे कई वजहें बताई लेकिन मॉडर्न टेक्नॉलजी को सबसे बड़ा दोषी बताया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top