अफगानिस्तान पर अमेरिका के सबसे बड़े हमले की हामिद करज़ई ने की निंदा

अफगानिस्तान पर अमेरिका के सबसे बड़े हमले की हामिद करज़ई ने की निंदाहमले के बाद अमेरिकी सेना को ट्रंप ने सराहा।

लखनऊ। बृहस्पतिवार रात अमेरिका ने पूर्वी अफगानिस्तान पर अबतक का सबसे बड़ा हमला किया है। ‘जीबीयू 43, बी मैसिव ऑर्डिनेंस एयर ब्लास्ट’ बम नंगरहार प्रांत के अचिन जिले में आईएसआईएस खोरासन के एक सुरंग परिसर में गिराया गया है। इस बम को ‘मदर ऑफ ऑल बम' कहा जाता है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अमेरिका की ओर से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को निशाना बनाए जाने की अफगानिस्तान ने कड़ी आलोचना की है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा, “मैं अमेरिकी सेना की ओर से घातक गैर परमाणु बम गिराए जाने की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।” उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई आतंकवाद के खिलाफ नहीं, बल्कि अफगानिस्तानियों के खिलाफ और अमानवीय है।”

अमेरिकी सेना ने आईएसआईस के ठिकानों पर परमाणु बम से पाकिस्तानी सीमा के पास हमला किया गया है जहां आईएसआईएस सुरंगों में ठिकाना बनाकर रह रहे थे। पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टम्प ने बताया कि इस हथियार का लड़ाई में पहली बार इस्तेमाल किया जा रहा है। 21600 पौंड (9,797 किलो) वजनी जीपीएस गाइडेड एमओएबी अमेरिका का सबसे शक्तिशाली गैर परमाणु बम है। इस बम को अफगानिस्तान में स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 7 बजे गिराया गया है।

यह वास्तव में एक सफल अभियान रहा। हमें हमारी सेना पर गर्व है। मुझे नहीं पता कि इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उत्तर कोरिया एक समस्या है जिसका समाधान निकाला जाएगा।
डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

ये भी पढ़ें:

अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएसआईएस के ठिकानों पर सबसे बड़ा गैर -परमाणु बम गिराया

हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी सेना की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्हें अपनी सेना पर गर्व है। ट्रंप ने ही सेना को अफगानिस्तान में बम गिराए जाने की अनुमति दी थी। डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 8 हफ्तों में अमेरिकी सेना को खुली छूट दी गई है। इसमें सेमा ने काफी अच्छा काम किया है जो पिछले आठ सालों में नहीं हो पाया था।

First Published: 2017-04-14 11:25:08.0

Share it
Share it
Share it
Top