ट्विटर पर जल्दी ही होगा बड़ा बदलाव, कंपनी ने प्रायोगिक परीक्षण की अनुमति दी 

ट्विटर पर जल्दी ही होगा बड़ा बदलाव, कंपनी ने प्रायोगिक परीक्षण की अनुमति दी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर।

सैन फ्रांसिस्को (एएफपी)। अभी हम लोगों में से ट्विटर का इस्तेमाल कई लोग मात्र इसलिए नहीं करते क्योंकि उस पर लिखने की सीमा मात्र 140 अक्षर है। लेकिन ट्विटर ने घोषणा की है कि वह जल्द ही इस सीमा को दोगुना बढाकर 280 अक्षर कर सकता है ताकि सोशल मीडिया क्षेत्र में वह अपना विस्तार कर सके। कंपनी ने इस संबंध में एक प्रायोगिक परीक्षण की अनुमति दी है।

ये भी पढ़ें-बदला-बदला नजर आएगा क्रिकेट, आईसीसी ने बदले नियम

ट्विटर ने कहा कि यह नई सीमा उसकी 140 अक्षर की पहचान के साथ एक बडा परिवर्तन होगा। ट्विटर के कई उपयोक्ताओं के लिए यह खीझ का बड़ा कारण है। और इसी को दूर करने के लिए वह इस नई सीमा का परीक्षण करेगी।

ट्विटर के मुख्य कार्यकारी जैक डोरसे ने बताया कि 280 अक्षरों वाला पहला ट्वीट कैसा हो सकता है? उन्होंने ट्वीट किया कि यह एक छोटा बदलाव है, लेकिन हमारे लिए बहुत बडा कदम है। 140 अक्षरों की सीमा को हमने अपनी मर्जी से चुना था। इस बात पर गर्व है कि हमारे पास कितनी विचारवान टीम है जिसने ट्वीट करने की कोशिश करने वालों की वास्तविक समस्या को हल करने के लिए काम किया है।

ये भी पढ़ें-सऊदी में महिलाओं को ड्राइविंग की इजाजत मिली

कंपनी ने कहा कि शुरआत में उपयोक्ताओं के एक छोटे समूह को ही 280 अक्षर की सीमा वाला ट्वीट करने का विकल्प दिखेगा। यह तब तक रहेगा जब तक कंपनी इस बदलाव को पूरी तरह लागू करने का निर्णय नहीं ले लेती।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top