अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव शुरू, ईवीएम मशीनें हुईं खराब

अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा उपचुनाव शुरू, ईवीएम मशीनें हुईं खराबकुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन खराब हुईं।

भोपाल (भाषा)। मध्यप्रदेश में अटेर और बांधवगढ़ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए रविवार सुबह मतदान शुरू हुआ। अब तक अटेर में 10 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है जबकि बांधवगढ़ में करीब नौ प्रतिशत मतदान हुआ है।

चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अटेर में एक मतदान केंद्र पर हिंसा की मामूली घटना की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि अटेर में एक मतदान केंद्र से पथराव करने की एक रिपोर्ट मिली है जिसपर फिलहाल पुलिस ने काबू पा लिया है। ऐसी भी खबर आ रही थी कि अटेर में संकरी मतदान केंद्र पर शरारती तत्वों ने कब्जा कर लिया है लेकिन पुलिस ने इस बात का खंडन किया है। अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं, लेकिन स्थिति पूरी तरह से काबू में है। मतदान में किसी तरह की कोई बाधा नहीं डाली गई है।

बांधवगढ़ में कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना भी मिली है, लेकिन उन्हें सुधार लिया गया है। इसके साथ ही इन जगहों पर भी मतदान जारी है। अटेर से भाजपा के अरविंद सिंह भदौरिया और कांग्रेस के हेमंत कटारे उम्मीदवार हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और हेमंत के पिता सत्यदेव कटारे (कांग्रेस) के निधन की वजह से अटेर में विधानसभा उपचुनाव कराने पड़ रहें हैं।

जहां अटेर में मुख्य मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे और भाजपा प्रत्याशी अरविंद सिंह भदौरिया के बीच है, वहीं बांधवगढ़ में असली टक्कर भाजपा के प्रत्याशी शिवनारायण सिंह और कांग्रेस की उम्मीदवार सावित्री सिंह के बीच है। इन दोनों सीटों पर 13 अप्रैल को मतगणना होगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top