अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेक न्यूज अवार्ड की घोषणा की, विजेता का नाम सुनकर आप चौंक जाएंगे 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   18 Jan 2018 1:53 PM GMT

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेक न्यूज अवार्ड की घोषणा की, विजेता का नाम सुनकर आप चौंक जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति।

वाशिंगटन (भाषा)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मीडिया के बीच सांप छुछंदर वाली दोस्ती जगजाहिर है। ट्रंप ने कई बार कई मंचों से मीडिया को धमकी दी की वो उनको लेकर गलत न्यूज न प्रकाशित करें नहीं तो मीडिया को बैन कर देंगे।

मीडिया समूहों पर निशाना साधते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को फेक न्यूज अवार्ड का विजेता घोषित किया। इसके अलावा ट्रंप का यह अनोखा पुरस्कार एबीसी न्यूज, सीएनएन, टाइम और द वाशिंगटन पोस्ट को भी दिया गया। ट्रंप ने ट्वीट कर इन पुरस्कारों की घोषणा की।

ये भी पढ़ें- स्कूलों में बच्चों पर जानलेवा हमले का जिम्मेदार कौन ?

डोनाल्ड ट्रंप के फेक न्यूज अवार्ड की घोषणा करने के बाद वेबसाइट विजेताओं की सूची जारी करने वाल वेबसाइट जीओपी डॉट कॉम ठप हो गई। इस वेबसाइट में कहा गया, वर्ष 2017 पूर्वाग्रह से प्रभावित, अनुचित समाचार कवरेज और यहां तक की नकली समाचारों से भरा रहा।

ये भी पढ़ें- लखनऊ का रेयान कांड : अभिवावकों ने किया ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज का घेराव, लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे

अध्ययनों में पाया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में दिखाए गए 90 प्रतिशत समाचार नकारात्मक थे। इसके बाद ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ बेहद भ्रष्ट एवं झूठे समाचारों के बावजूद ऐसे कई पत्रकार हैं जिनका वह सम्मान करते हैं।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ट्रंप ने दो जनवरी को घोषणा की थी कि वह झूठी एवं खराब पत्रकारिता करने वाले मीडिया समूहों को सम्मानित करेंगे। ट्रंप ने अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान पक्षपातपूर्ण खबरें दिखाने वाले मीडिया घरानों को फेक न्यूज शब्द से निशाना भी बनाया था।

ये भी पढ़ें- मेरा गाँव कनेक्शन (भाग - 3) : चूल्हे के पास बैठी औरतों की खुसुर-फुसुर और पकवानों की महक से सराबोर है बीबामऊ गाँव  

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top