किंग जोंग उन ने नए परीक्षण से चीन का अपमान किया : डोनाल्ड ट्रंप  

किंग जोंग उन ने नए परीक्षण से चीन का अपमान किया : डोनाल्ड ट्रंप  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उत्तर कोरिया के नए बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण से किम जोंग-उन ने चीन का अपमान किया है।

समाचार एजेंसी एफे ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के हवाले से बताया, "उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण से चीन की आकांक्षाओं और इसके अत्यधिक सम्मानित राष्ट्रपति का अपमान किया है। हालांकि, यह परीक्षण असफल रहा।"

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दक्षिण कोरिया और अमेरिकी सैन्य सूत्रों के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जो दागे जाने के कुछ ही मिनटों में कथिततौर पर विस्फोटित हो गई।
इस संबंध में अमेरिका ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता करने के लिए चीन से मदद मांगी थी।

इस महीने की शुरुआत में उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के बाद चीन ने दोनों पक्षों से संयम बरतने का आग्रह किया था।

उत्तर कोरिया का बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण असफल

उत्तर कोरिया ने शनिवार को बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के हवाले से बताया कि बैलिस्टिक मिसाइल का पुकचांग के पास परीक्षण किया गया। हालांकि, यह परीक्षण असफल रहा।

अमेरिकी अधिकारी ने सीएनएन को बताया कि मिसाइल ने कोरियाई प्रायद्वीप के समुद्र में गिरने से पहले लगभग 30 से 40 किलोमीटर का सफर तय किया। अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक, यह मिसाइल केएन-17 नाम की मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल थी।

यह परीक्षण संयुक्त राष्ट्र की विशेष बैठक में अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के संबोधन के बाद हुआ। इस बैठक का आयोजन उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया था।

First Published: 2017-04-29 13:29:31.0

Share it
Share it
Share it
Top