डोनाल्ड ट्रंप और व्लादिमीर पुतिन ने सीरियाई संकट और कोरियाई प्रायद्वीप पर चर्चा की 

डोनाल्ड ट्रंप और  व्लादिमीर पुतिन ने सीरियाई संकट और कोरियाई प्रायद्वीप पर चर्चा की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ।

वाशिंगटन (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सीरियाई संकट और कोरियाई प्रायद्वीप पर चर्चा की। व्हाइट हाउस की ओर से मंगलवार को जारी बयान के मुताबिक, "दोनों नेताओं के बीच बातचीत अच्छी रही। इस चर्चा में तनाव कम करने और शांति बहाल करने के उपायों पर बात हुई।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबकि, अमेरिका तीन से चार मई को कजाकिस्तान के अस्ताना में संघर्षविराम पर बातचीत के लिए अपने प्रतिनिधि भेजेगा। रूस के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच सीरिया में संघर्षविराम का पालन करने के विकल्पों को खोजने पर बात हुई।

गौरतलब है कि पिछले महीने अमेरिका द्वारा सीरियाई सैन्यअड्डे पर हवाई हमले करने के बाद ट्रंप और पुतिन के बाद पहली बार फोन वार्ता हुई है। ट्रंप ने छह अप्रैल को सीरिया के सैन्यअड्डे पर मिसाइल दागने के आदेश दिए थे। उन्होंने सीरिया में असद सरकार के कथित रासायनिक हमले पर प्रतिक्रियास्वरूप यह कदम उठाया था।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सीरिया के सरकारी टीवी ने अमेरिकी हमले को आक्रामक बताया था। रूस और सीरिया दोनों ने ही रासायनिक हमले होने की बात से इनकार किया था। रूस सरकार ने सीरिया में अमेरिकी हवाई हमलों की निंदा भी की थी।

Share it
Share it
Share it
Top