ट्रंप प्रशासन समेत कई अमेरिकी सांसदों ने कहा, अमरनाथ आतंकवादी हमला निंदनीय

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   12 July 2017 12:55 PM GMT

ट्रंप प्रशासन समेत कई अमेरिकी सांसदों ने कहा, अमरनाथ आतंकवादी हमला निंदनीयअमेरिका केराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन (भाषा)। अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के दौरान हुआ आतंकवादी हमला निंदनीय है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात हुए आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हुए थे।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नेयुएर्ट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ' 'वे आम नागरिक थे। उनकी हत्या तब की गई, जब वे प्रार्थना करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे और यह बात इस हमले को इतना निंदनीय बनाती है। यह हमारे लिए चिंता की बात है. हम हमले में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते हैं और जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।' ' इस बीच, कई अमेरिकी सांसदों ने भी हमले की निंदा की।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कांग्रेस के सदस्य विल हर्ड ने कहा, ' 'मेरी संवेदनाएं अमरनाथ यात्रा आतंकवादी हमले के पीड़ितों एवं उनके परिजन के साथ है, यह हमला निंदनीय है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। ' '

कांग्रेस की संदस्य शीला जैक्सन ली ने ट्वीट किया, ' 'अमरनाथ यात्रियों पर हमला स्तब्ध करने वाला है, धर्म एक मौलिक एवं मानवाधिकार है। ' ' जॉन रैटक्लिफ, जिम कोस्टा, टेड पोए, जॉन कुलबर्सन और तुलसी गबार्ड समेत कांग्रेस के कई अन्य सदस्यों ने इस हमले की निंदा की।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top