इजराइलियों पर चढ़ा योग का क्रेज, अष्टांग सबसे लोकप्रिय

इजराइलियों पर चढ़ा योग का क्रेज, अष्टांग सबसे लोकप्रियइजराइल में योगा का क्रेज। फोटो: साभार इंटरनेट

तेल अवीव (भाषा)। इजराइल में प्राचीन भारतीय आध्यात्मिक प्रथा योग बहुत लोकप्रिय है और तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूरे देश भर में विशेष समारोहों का आयोजन किया गया। इजराइल में योग के लगभग सभी आसान किए जाते हैं लेकिन पूरे देश के 95 केंद्रों में अष्टांग योग बहुत लोकप्रिय है। इसके बाद लोकप्रियता के मामले में पूरे देश के 50 से अधिक केंद्रों में विन्यास और विज्ञान योग का स्थान आता है।

इजराइल में योगा।

तस्वीरों में देखिए #InternationalYogaDay पर पीएम नरेंद्र मोदी का अंदाज़

समारोह के अवसर पर पूरे देश के अधिकांश प्री-स्कूलों और विद्यालयों में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया लेकिन मुख्य कार्यक्रम का आयोजन यहां रोबिन स्क्वायर पर किया गया। योग दिवस पर इस योग सत्र के दौरान करीब 2,300 लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की।

इजराइल में योगा।

ये भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूर्वांचल में दिखा उत्साह

एक योग प्रशिक्षक चेन ने 'पीटीआई भाषा ' को बताया कि इजराइल में 1100 से अधिक पंजीकृत योग प्रशिक्षक हैं। ' 'यह स्पष्ट रुप से देश में योग की लोकप्रियता को दर्शाता है जहां पर केवल 80 लाख लोग निवास करते हैं। ' ' भारतीय दूतावास ने बुधवार को इजराइल में आयोजित योग कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया। तेल अवीव में भातरीय राजदूत पवन कपूर ने कहा कि योग की उत्पत्ति भारत में हुयी, लेकिन यह आज मानवता की साझा अमूर्त धरोहर है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top