एक महीने में फ़ैजाबाद के हालात बदल दूंगी: किंजल सिंह

एक महीने में फ़ैजाबाद के हालात बदल दूंगी: किंजल सिंहgaonconnection

फैजाबाद। फैज़ाबाद की नई डीम किंजल सिंह ने कहा है कि वो एक महीने के भीतर ज़िले की व्यवस्था बदल कर रख देंगी। पत्रकारों से बातचीत के दौरान किंजल सिंह ने कहा कि जिन ज़िलों में उनकी तैनाती रहती है वहां जनता खुश रहती है। शिकायत अधिकारी ही करते हैं। कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड हार्ड वर्क का प्रमाण रहेगा।

मीडिया की भूमिका की चर्चा करते हुए किंजल सिंह ने कहा कि मीडिया प्रशासन का आईना होती है। शासन और प्रशासन मीडिया की नजर से देखता है। मीडिया के साथ प्रशासन को बैलेंस बनाने की ज़रूरत होती है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि न आप मेरी चाटुकारिता करें और न मैं आपकी। न मैं आपकी न्यूज खरीदूं और न आप मेरे गलत कामों को छापने से हिचकें।

पत्रकारों को कहानी या गाथा लिखने के अलावा वास्तविकता लिखने की ओर ध्यान देना चाहिए। मैं जनपद को पत्रकारों की सौ आंखों के माध्यम से देखना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि मैं एक स्टूडेंट हूं  और हमेशा सीखना चाहती हूं। जनपद की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए हर पत्रकार का सुझाव चाहिए। जब मैं यहां से जाऊं तो यहां से कुछ सीख कर जाऊं। धार्मिक स्थानों पर काम करना किसी चुनौती से कम नहीं है। पूर्व डीएम के काम करने की तरीके के अमल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि काम करने की हर किसी की अपनी स्टाइल होती है। एक महीने में उनके काम का असर दिखाई देगा। किंजल सिंह ने बताया कि इससे पहले वो बहराईच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी की जिलाधिकारी रह चुकी हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top