PM Narendra Modi Press Conference Live: अंतिम चरण के चुनाव से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस

Lok Sabha Elections 2019: अंतिम चरण के चुनाव से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा कि सरकार बनाना देश की जनता ने तय कर लिया है। वहीं अमित शाह ने दावा किया कि एनडीए 300 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही हैं।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के चुनाव से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। बीजेपी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ प्रस कॉन्फ्रेंस किया, जो कि उनके पांच साल के कार्यकाल के दौरान पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

पीएम मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सरकार मजबूत होती है तो चीजें भी सही ढंग से चलती है। ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। दो चुनाव ऐसे गए जहां आईपीएल को बाहर करना पड़ा था लेकिन जब सरकार मजबूत हो तो आपने देखा कि इस चुनाव के दौरान आईपीएल हुए, राम जन्म नवमी मनाई गई, ईस्टर भी मना, सभी त्यौहार बनाए गए।

मोदी ने कहा, "इस लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत को सबके सामने ले जाना किसी एक पार्टी का दायित्व नहीं है। ये हम सबका कर्तव्य है कि हम दुनिया को बताएं कि हमारे देश की खूबी क्या है?" चुनाव अभियान के बारे में उन्होंने कहा कि यह एक शानदार अनुभव वाला चुनाव रहा। मैं जहां भी गया, वहां पर लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया। यह मेरे लिए चुनाव अभियान नहीं एक तरह से धन्यवाद ज्ञापित करने का अभियान रहा, जिसमें मैंने लोगों को पांच साल मौका देने के लिए धन्यवाद कहा। पीएम ने पत्रकारों को भी धन्यवाद दिया और कहा, "एक राजनैतिक दल के आधार पर चुनाव लड़ना कैसा होता है, मैं चाहता हूं कि आप पत्रकारों में से कोई इस पर रिसर्च करे। ये बड़ा काम है।"

जीत के प्रति आश्वस्त होते हुए उन्होंने कहा कि सरकार बनाना देश की जनता ने तय कर लिया है। हमने भी हमारे संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए मन बना लिया है। जल्द से जल्द नई सरकार बनेगी। आखिरी व्यक्ति तक हमने सम्पर्क किया है। उन तक लाभ पहुंचाना हमारा लक्ष्य है।

भ्रष्टाचार पर बोलते हुए उन्होंने बोला, "16 मई को पिछली बार रिजल्ट आया था और 17 मई को एक दुर्घटना हुई थी, 17 मई को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का बड़ा नुकसान हुआ था। सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे। यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी।"

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह चुनाव आजादी के बाद के चुनाव में बीजेपी की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला, सबसे विस्तृत चुनाव अभियान रहा है। इस चुनाव में हमारा अनुभव के अनुसार जनता हमसे आगे आगे रही है। जनता ने खुद 'बार-बार मोदी सरकार' का नारा दिया। उन्होंने कहा कि एनडीए 300 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही हैं।

चुनाव में हुई हिंसा के बारे में अमित शाह ने कहा, "हम पूरे देश में चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन पूरे देश में हिंसा नहीं हुई। लेकिन जहां पर हिंसक लोग हैं वे हिंसा कर रहे हैं। पिछले एक साल में बीजेपी के कुल 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं। हम हिंसा पर विश्वास नहीं करते। यह सवाल पत्रकारों को ममता बनर्जी और केरल के वाम मोर्चा सरकार से पूछनी चाहिए।"




More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top