एंटी डोपिंग पैनल की रिपोर्ट के बाद ही उठाएंगे कदम: केंद्रीय खेल मंत्री

एंटी डोपिंग पैनल की रिपोर्ट के बाद ही उठाएंगे कदम: केंद्रीय खेल मंत्रीgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। रियो ओलंपिक से पूर्व डोप टेस्ट में पहलवान नरसिंह यादव के पोजिटिव पाए जाने से जुड़े मामले में खेल मंत्री ने आज कहा कि इस मामले में एंटी डोपिंग पैनल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ लोकसभा में आज इस मामले में भारतीय कुश्ती संघ की भूमिका की भी जांच की मांग की गई। खेल मंत्री विजय गोयल ने लोकसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सवालों के जवाब में बताया कि नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) राष्ट्रीय एजेंसी है जो वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी के तहत काम करती है। नाडा अपनी रिपोर्ट वर्ल्ड एजेंसी को भेजती है।

उन्होंने बताया कि नरसिंह यादव के मामले में एंटी डोपिंग पैनल की रिपोर्ट एक दो दिन में आ जाएगी और सरकार आगे की कार्रवाई का फैसला उसके बाद ही करेगी। उन्होंने कहा कि डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद नरसिंह यादव को अस्थायी रुप से निलंबित किया गया था।

भाजपा सदस्य सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने इससे पूर्व सवाल किया था कि नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने के मामले में भारतीय कुश्ती संघ की लापरवाही की जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है।

उन्हेांने कहा कि नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल होने से देश का बड़ा नुकसान हुआ है और मीडिया में ऐसी रिपोर्टे आयी हैं कि भारतीय कुश्ती संघ की लापरवाही के चलते उसके खाने में मिलावट की गयी। जौनपुरिया ने कहा कि खेल मंत्रालय को कुछ ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि विश्वस्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए मुख्य खिलाड़ियों के साथ अन्य खिलाड़ियों को भी तैयार किया जाए। नरसिंह यादव आज अपना पक्ष रखने के लिए एंटी डोपिंग पैनल के सामने पेश होने वाले हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top