एटीएम से मिलेगा एक रूपए में पानी

एटीएम से मिलेगा एक रूपए में पानीगाँव कनेक्शन

लखनऊ। प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम प्रबंधन ने समाजवादी शीतल पेयजल योजना का विस्तार कर दिया है। अभी तक यह योजना राजधानी के चारबाग व कैसरबाग बस अड्डो के अलावा कानपुर तक सीमित था लेकिन सोमवार को नई दिल्ली की सीमा तक समजावादी शीतल पेयजल योजना विस्तारित हो गई। 

सोमवार को परिवहन विभाग के सलाहकार रोहित शेखर तिवारी व परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक व परिवहन आयुक्त के रविंद्र नायक ने नई दिल्ली के अजमेरी गेट बस स्टेशन पर समाजवादी शीतल वाटर एटीएम का उद्घाटन किया।

इस मौके पर परिवहन विभाग के सलाहकार रोहित शेखर तिवारी ने कहा, ‘‘ब्रह्मांड में अगर धरती पर ही प्राणी बसते हैं, तो उसके पीछे सबसे अहम वजह है पानी। शास्त्रों में पानी को अमृत तुल्य बताया गया है। यहां तक कि आज भी हमारे देश में प्यासे को पानी पिलाना सबसे पुण्य का काम माना जाता है। अब यही पुण्य का काम उत्तर प्रदेश के मु यमंत्री अखिलेश यादव कर रहे हैं।’’

मुख्यमंत्री ने परिवहन निगम के सभी बस अड्डों पर स्वच्छ पेयजल प्रत्येक यात्री को सस्ते एवं सुविधाजनक तरीके से उपलब्ध कराने की जि मेदारी परिवहन निगम को सौंपी है। 

वाटर एटीएम मशीन से शुद्ध पेयजल लेने पर एक रुपए व शीतल शुद्ध पेयजल लेने पर दो रुपए प्रति लीटर चुकाना होगा। स्मार्ट कार्ड धारक को यह सेवा निशुल्क प्रदान की जायेगी।

Tags:    India 
Share it
Top