#स्वयं फेस्टिवल : दिव्यांग बच्चो ने बिखेरा हुनर का जादू

#स्वयं फेस्टिवल : दिव्यांग बच्चो ने बिखेरा हुनर का जादूअपनी मां की मदद से म्यूजिकल चेयर में भाग लेता दिव्यांग बच्चा।

दरख्शां कदीर सिद्दीकी

रायबरेली। दिव्यांग बच्चों ने बिखेरा हुनर का जादू। गांव के सितारों और प्रतिभाओं को करीब से देखने की पहल गांव कनेक्शन स्वयं फेस्टिवल। गांव कनेक्शन स्वयं फेस्टीवल की टीम आज तीसरें दिन पहुची रायबरेली अमावा ब्लाक के बरखापुर गांव यहां के दिव्यांग बच्चों ने काफी उत्साह के साथ इस फेस्टीवल में प्रतिभाग किया और अपने हुनर का जलवा बिखेरा।

कार्यक्रम के दौरान गीत प्रस्तुत करती सोनी मौर्य।

रायबरेली जिले के बरखापुर गाँव में दिव्यांग बच्चे खेलकूद प्रतियोगिता में शामिल हुए। इसमें कुछ ऐसे भी बच्चे थे, जिन्हें न चल पाने पर उनकी माँ ने उनकी मदद की ताकि उनका बेटा जैसा भी हो वो रेस में फर्स्ट आ जाये। गांव कनेक्शन स्वयं फेस्टीवल की पहल बरखा गांव के प्राथमिक विघालय के दिव्यांग बच्चों में भी प्रतिभाओं की कमी नही है। सोनी मौर्या ने हे वीणा वादिनी मां मेरा कन्ठ माधुर कर दो गीत सुनाकर सभी को मन्धमुग्ध कर दिया और यह साबित कर दिया की प्रतिभा और हुनर छुपाए छुपता नही जिस तरह से फूलो की खुशबू को कोई छुपा नही सकता उसी तरह हुनर को भी छुपाया नही जा सकता। `�.p7�

प्रतियोगिता के दौरान बच्चों का देखते ही बना जोश।

और सोनी मौर्या के गीत सुनकर ऐसा लगता है। वाकई प्रतिभा किसी भी चीज की मोहताज नही होती है। इस कार्यक्रम में बच्चो ने अलग अलग तरह से खुद में छुपी प्रतिभा का बाहर निकाला किसी ने गाना सुनाया तो किसी ने चुटकुलों के माध्यम से लोगो का मनोरंजन किया। सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट से इन बच्चों की हौसले को पंख लगा दियें। बच्चों ने यहां म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में भी पूरे जोश के साथ भाग लिया।

Share it
Share it
Share it
Top