शाहजहांपुर : ग्रामीणों ने लिया स्वच्छता का संकल्प, मिले उपहार 

Rishabh MishraRishabh Mishra   16 Oct 2017 7:39 PM GMT

शाहजहांपुर : ग्रामीणों ने लिया स्वच्छता का संकल्प, मिले उपहार जरूरतमंद ग्रामीण महिलाओं, बच्चो और बुजुर्गों को कपड़े वितरित किये गए ।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

शाहजहांपुर। दीवाली के अवसर पर जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर ग्राम ऐंठा हुसैन पुर गाँव कनेक्शन फाउंडेशन के मुहिम पर अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग कल्याण विकास संस्था, आकांक्षा इंटर कॉलेज, एस.एस कॉलेज और एस.डी.एम के सहयोग से स्वच्छता जागरूक भारत मिशन और कपड़े वितरण का कार्यक्रम किया गया, जिसमें जरूरतमंद ग्रामीण महिलाओं, बच्चो और बुजुर्गों को कपड़े वितरित किये गए ।

गाँव कनेक्शन की अच्छी पहल

एसडीएम राम जी मिश्रा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और गाँव कनेक्शन फाउंडेशन की मुहिम प्रशंसा की व कहा कि गाँव कनेक्शन का कार्यक्रम मुझे बहुत अच्छा लगा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा संचालित स्वच्छ भारत मिशन को ग्रामीण परिवार की वस्तु स्थिति को संदर्भित करते हुए ग्रामीणों को जागरुकता किया।

इसके बाद एसडीएम द्वारा जरूरतमंद ग्रामीण को वस्त्र वितरण गाँव कनेक्शन फाउंडेशन के अंदर अंतर्गत वितरित किए गए, जिसमें करीब 300 ग्रामीणों को वस्त्र लाभ पहुंचाया गया।

एसएस कॉलेज के वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ. अनुराग अग्रवाल ने बताया कि स्वछता से हमारा मानसिक संतुलन बना रहता है। बीमारियां दूर होती हैं एवं आर्थिक पक्ष मजबूत रहता है। इसके विपरीत अस्वच्छता से तरह तरह की विमारियां व गंदगी उत्पन्न होती है जिसके परिणाम ग्रामीण को धन का खर्च करना पड़ता है जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर होती है।

आकांक्षा इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल रिंपी सक्सेना बताती हैं, "गाँव कनेक्शन फाउंडेशन के स्वच्छता मिशन एवं वस्त्र वितरण के प्रोग्राम में सहभागिता निभाने में मुझे बहुत अच्छा लगा। मेरे स्कूल के बच्चों ने ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर स्वच्छता अभियान के अंतर्गत झाड़ू लगाकर ग्रामीणों में जागरुकता का परिचय दिया और ग्रामीणों ने भी स्वच्छता मिशन में बच्चों के साथ झाड़ू लगाकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top