कन्नौज के पांच घरों में मातम, दिवाली पर कच्चे घर की पुताई के लिए लाने गई थीं मिट्टी, ढह गया टीला

कन्नौज के पांच घरों में मातम, दिवाली पर कच्चे घर की पुताई के लिए लाने गई थीं मिट्टी, ढह गया टीलामिट्टी की खुदाई कर शवों को निकालते लोग। हादसे के बाद मौके पर जमा भीड़। फोटो- अजय मिश्र

कन्नौज। दीपावली की तैयारियों को लेकर घर में रंगाई-पुताई और कच्चे मकानों की मरम्मत के लिए टीलों से मिट्टी खोदने के दौरान हादसा हो गया, जिसमें एक महिला समेत 5 लड़कियों की जान चली गई। पीड़ित परिवारों में मातम पसरा हुआ है। जिले के एसपी ने मौके पर पहुंचकर मौके का जाजया लिया है।

रविवार सुबह कन्नौज के मोहल्ला युसुफपुर भगवान निवासी कुछ महिलाएं और बच्चे मिट्टी खोदने गये थे। तभी अचानक से टीला धंस गया। इसमें एक महिला समेत 7 लोग दब गए। चीख पुकार सुनकर जब तक लोग मौके पर पहुंचते दबकर ममता (40 वर्ष) पत्नी रामचंद्र, सविता (17 वर्ष) पुत्री नरेश कठेरिया, 10 वर्ष ख़ुशी (10 वर्ष) पुत्री संजय, शेरू (10 वर्ष) पुत्र सर्वेश कुमार की मिट्टी में दबकर मौत हो गई। वहीं शीतल (18 वर्ष) पुत्री दिनेश कठेरिया, कशिश (10 वर्ष) पुत्री अशोक शर्मा और शिवाकांति (15 वर्ष) पुत्री सुखवासी लाल की हालत गंभीर है। तीनों घायलों का जिला आस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मौके पर अभी भी कुछ बच्चों के दबे होने का अंदेशा है। टीले की खुदाई की जा रही है।

हादसे के बाद मौके पर पुलिस।

दूसरी घटना में ठठिया के ग्राम महसैयाँ निवासी रामकुमार सविता की पुत्री रूची (12 वर्ष) घर के लिये अपनी बहन अर्चना व 3 सहेलियों के साथ गाँव पास वाले टीले से चिकनी मिट्टी लेने गई थी वहाँ पर पहुँचने पर यह लड़कियाँ मिट्टी खोदने लगी अचानक टीला धसने से सभी लड़कियां टीले मे दब गईं। चीख पुकार सुनाकर गाँव वालों ने मौके पर पहुँचकर लड़कियों को निकालना शुरू किया तब तक रूची ने दम तोड़ दिया।

Share it
Top