प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों ने ली शपथ

प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों ने ली शपथगाँव कनेक्शन

लखनऊ मोहनलालगंज ब्लाक में सबसे कम उम्र के प्रधान चुने गये अंकुर मिश्रा(25 वर्ष) के घर में पहली बार किसी ने प्रधानी का चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें 44 वोट से जीत मिली। स्नातक पूरा करके प्रधानी चुनाव जीतने वाले अंकुर बताते है कि कई सालों से गाँवों में सामाजिक कार्य कर रहा था, जिसका फल मुझे पहली बार में ही चुनाव जीत कर मिल गया।

लखनऊ ज़िला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर, पूर्व दिशा में स्थित मोहनलालगंज ब्लाक में 79 प्रधानों और 998 पंचायत सदस्यों ने शनिवार 19 दिसंबर को शपथ ली।

खण्ड विकास अधिकारी सिदार्थ ने सभी प्रधानों और पंचायत सदस्यों को एक साथ खड़ा करके सबसे शपथ पत्र पढ़वाया। ईश्वर की शपथ दिलाते हुये सभी प्रधानों और सदस्यों से पूरी ईमानदारी वा कर्तव्यनिष्ठा से काम करने की अपील की। साथ ही ये भी कहा कि आप सभी लोग अब चुनाव की बातें भूल जाईये और 100 प्रतिशत जनता को साथ लेकर काम करिये।

सबके विकास में ही अपना विकास छुपा है इसी भावना से आप सब काम करेगें तो सफल जरूर होगें ये बात खण्ड विकास अधिकारी नें चुने गये प्रधानों और सदस्यों से कही। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुये हर प्रधान और सदस्य से एक-एक पेड़ लगाने की गुज़ारिश भी की।

सरकारी योजनाओं जैसे मनरेगा, लोहिया आवास, इंदिरा आवास, सोलर आदि से जुड़ी कोई भी जानकारी पाने के लिये प्रधान कभी भी मेरे दफ्तर आ सकता है। आगे बताते हुये सिदार्थ ने कहा कि बहुत जल्द सभी प्रधानों को एक जगह बुला कर सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी डी जायेगी। 

Tags:    India 
Share it
Top