तीन महीने से लोगों के फर्जी साइन कर राशन हड़प रहा था कोटेदार

तीन महीने से लोगों के फर्जी साइन कर राशन हड़प रहा था कोटेदारकोटेदार पर लोगों के फर्जी साइन कर राशन हड़़पने का आरोप।

विमल यादव, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। विकास खंड अछल्दा की पंचायत दशहरा के गाँव वीरपुर में राशन कोटेदार ने कार्ड धारकों को राशन न देकर स्वयं हड़प लिया। तीन माह का राशन न दिए जाने से खफा ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटते हुए डीएम से गुहार लगाई। डीएम ने जांच टीम भेजकर राशन में घपले की पड़ताल कराई है।

ये भी पढ़ें- कहां गया महिलाओं का हक़, बसों का हाल देखिए जनाब

जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत दशहरा के गाँव वीरपुर में पुष्पा देवी के नाम सरकारी खाद्यान्न की दुकान है। इन्होंने तीन माह से राशन नहीं दिया है। राशन न मिलने से खफा ग्रामीणों ने कोटेदार से बात की, लेकिन कोटेदार ने एक भी नहीं सुनी। वीरपुर गाँव के लोगों ने एक होकर डीलर के आवास पर जमकर हंगामा काटा। इसके बाद डीएम के.बालाजी को राशन दिलाने और कोटेदार के खिलाफ जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। औरैया में वीरपुर निवासी राम कुमार (28 वर्ष) ने बताया, “गाँव के लोगों को कोटेदार खाद्यान्न समय से नहीं देता है। एक दिन देने के अलावा दूसरे दिन नहीं देता है। इसलिए दूसरे कोटेदार को नियुक्त किया जाए।”

डीएम ने जांच टीम को गाँव भेजकर जांच-पड़ताल कराई है। उप निरीक्षक नवल किशोर ने टीम के साथ गाँव में राशन वितरण रजिस्टर चेक किया, जिसमें लोगों के फर्जी हस्ताक्षर कर राशन के हड़पे जाने का मामला प्रकाश में आया है। गाँव के लोगों ने जांच टीम को बताया कि राशन कोटेदार कार्ड धारकों के फर्जी हस्ताक्षर कर राशन हड़प लेता है। उप निरीक्षक ने कोटेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। गांव के जागेश्वर (40 वर्ष) का कहना है, “कोटेदार ने तीन माह से खाद्यान्न नहीं दिया है। इससे गाँव के गरीब लोगों को भोजन भी नहीं मिल पा रहा है। डीलर ने गरीबों के निवाले पर डाका डाला है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top