Top

रिजल्ट के लिए डालनी पड़ रही आरटीआई

रिजल्ट के लिए डालनी पड़ रही आरटीआईआरटीआई दाखिल कर के रिजल्ट प्राप्त कर रहें छात्र।

मीनल टिंगल,स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। परीक्षा देने के बावजूद पिछले तीन वर्षों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं। एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी से वर्ष 2015 में बीटेक की परीक्षा देने के बाद एक विषय में फेल हुए छात्र दो बार कैरी ओवर की परीक्षा दे चुके हैं, लेकिन उनको रिजल्ट एक भी बार नहीं मिल सका है। आखिरकार छात्रों ने इस सम्बन्ध में आरटीआई दाखिल की है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

छात्र आदिल अब्बासी (24 वर्ष) कहते हैं, “मैंने एकेटीयू से सम्बद्ध सरोज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट कॉलेज से वर्ष 2015 में बीटेक किया था। गणित विषय की परीक्षा ठीक न होने के कारण मैंने कैरी ओवर परीक्षा दी, लेकिन इसका रिजल्ट नहीं आया। कई बार एकेटीयू में इसके लिए शिकायतें भी कीं। कई बार दौड़ भाग की, लेकिन रिजल्ट नहीं आया। एक बार फिर कैरी ओवर परीक्षा दी, लेकिन रिजल्ट फिर नहीं आया।

मेरी यूनिवर्सिटी ने ग्रीवेन्स पोर्टल शुरू किया है, जहां पर छात्र अपनी शिकायत ऑनलाइन दर्ज करवा सकते हैं। मैंने हजारों शिकायतों को दूर किया है। जिन छात्रों के साथ दिक्कत है, वह अपनी शिकायत इस पोर्टल पर दर्ज करें या फिर मुझसे मिलें। छात्र तो शिकायत करते ही रहते हैं, लेकिन माध्यम सही होना चाहिये।
विनय पाठक, वीसी, एकेटीयू

कंट्रोलर ऑफ एक्जामिनेशन से भी लिखित शिकायत की पर अब तक रिजल्ट नहीं आया। अब इसके लिए आरटीआई डाली है। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है इसलिए चाहा था कि बीटेक करके अच्छी नौकरी करूंगा। बहन इंग्लैंड में रहती है उसी ने मदद की थी पर अब भविष्य अंधेरे में नजर आ रहा है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.