वाराणसी भगदड़ पर सीएम ने 5-5 लाख तो पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया

वाराणसी भगदड़ पर सीएम ने 5-5 लाख तो पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान कियावाराणसी हादसे के बाद पीएम और सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान।

लखनऊ। वाराणसी में हुए दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शोक जताया है। यूपी सरकार ने घटना की न्यायित जांच के आदेश दिए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। यूपी के मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को सहायता राशि बढ़ाकर 5-5 लाख रुपये कर दी है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हादसे के तुरंत बाद मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया था, कुछ देर इसे बढ़ाकर पांच-पांच लाख कर दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे को लेकर तुरंत ट्वीट कर इस पर दुख जताया। प्रधानमंत्री ने लिखा कि उन्होंने इस बारे में जिले के अधिकारियों से बात कर पीड़ितों को हर संभव मदद देने का की बात कही है। प्रधानमंत्री की तरफ से हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की बात की गई। मुख्यमंत्री ने ने घटना में घायल हुए लोगों का मुफ्त इलाज कराने एवं वाराणसी के मण्डलायुक्त को घटना की मजिस्ट्रेटी जांच करने के निर्देश दिए।

शनिवार को शरद पूर्णिमा पर वाराणसी और चंदौली के बार्डर पर जयगुरुदेव की जयंती आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भर से हजारों श्रद्धालु पहुंचे थे। परिक्रमा के दौरान गंगाघाट पुल पर भगदड़ मचने से 19 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 60 से ज्यादा घायल हो गए थे। हादसे की वजह अनुमान से ज्यादा भीड़ बताई जा रही है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस बारे में कमिश्नर से बात कर पीड़ितों को हर संभव मदद दिए जाने की बात कही।

यूपी पुलिस ने ट्वीट कर बताया है एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी मौके पर पहुंच गए हैं, जबकि गृह सचिव देबाशीष पांडा और डीजीपी जवीद अहमद कुछ देर में वाराणसी पहुंच रहे हैं।

First Published: 2016-10-15 18:24:31.0

Share it
Share it
Share it
Top