मर्चरी से गायब हुआ युवती का शव, हड़कंप

मर्चरी से गायब हुआ युवती का शव, हड़कंपप्रतीकात्मक फोटो

रबीश वर्मा, कम्यूनिटी रिपोर्टर

फैजाबाद। जिला चिकित्सालय की मर्चरी से रहस्यमय ढंग से 23 वर्षीय युवती का शव गायब हो जाने के बाद जिला चिकित्सालय में हड़कंप मच गया। फैजाबाद के तारून थाना क्षेत्र के ग्राम पल्ली कृपालपुर से 23 वर्षीय कुमारी पूजा वर्मा पुत्री चन्द्र प्रकाश वर्मा को उसकी बहन अर्चना वर्मा अचेतावस्था में जिला चिकित्सालय ले आई थी। इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने जांच पड़ताल करने के बाद उसे मृत घोषित करते हुए शव को मर्चरी और पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए मेमो भी भेज दिया। मेमो पहुंचने के बाद कैंट थाना के उपनिरीक्षक हरिश्चन्द्र यादव पंचनामा भरने जिला चिकित्सालय आये और मर्चरी हाउस गये तो वहां मेमो के आधर पर तीन शव के स्थान पर केवल दो शव उन्हें मिला।

तब अधिकारियों को दी सूचना

पूजा वर्मा का शव मर्चरी से गायब था। उपनिरीक्षक ने मर्चरी से शव गायब होने की जानकारी फोन से जिला कंट्रोल रूम को दिया। उप निरीक्षक सीएमओ कार्यालय में गये और वहां मेमो हस्तगत कराया। इस मामले की जानकारी प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हरिओम श्रीवास्तव को तत्काल दी गयी। सूचना पाकर सीएमएस डॉ. हरिओम श्रीवास्तव जिला चिकित्सालय आये और मामले की छानबीन करना शुरू किया।

मामले की छानबीन जारी

सीएमएस का कहना है कि इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक और फार्मासिस्ट की लापरवाही उजागर होती है। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि मृतका पूजा वर्मा का शव लेकर उसके परिवारीजन घर चले गये हों और मर्चरी में शव रखवाया ही नहीं गया। फिलहाल मर्चरी से शव लापता होने की खबर से पुलिस और चिकित्सालय के अधिकारी परेशान हैं और मामले की छानबीन कर रहे हैं।

अभी इस मामले की जानकारी मुझे नहीं है। अगर यह मामला सही है तो जांच में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
प्रमोद कुमार, सीएमओ

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top