सड़क बनाने में घटिया सामान लगवा रहा ठेकेदार

सड़क बनाने में घटिया सामान लगवा रहा ठेकेदारठेकेदार अपनी दबंगई के बल पर घटिया सामग्री व पीला ईंटों का प्रयोग कर रहे हैं।

डॉ. पुनीत मनीषी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

शाहजहांपुर। लालपुर गाँव में 14वें राज्यवित्त आयोग से बन रही इंटरलाकिंग रोड निर्माण में ब्लॉक प्रमुख पति और ठेकेदार अपनी दबंगई के बल पर घटिया सामग्री व पीला ईंटों का प्रयोग कर रहे हैं। ग्राम पंचायत बुझिया के प्रधान ब्लॉक प्रमुख सुमन वर्मा के पति अखिलेश वर्मा हैं।

इस ग्राम पंचायत के तहत आने वाले गाँव लालपुर में 14वें राज्यवित्त आयोग से कई लाख रुपए की लागत से इंटरलाकिंग और सीसी रोड का निर्माण होना है। सड़क का निर्माण कार्य नरौठा के एक ठेकेदार की ओर से शुरू भी करा दिया गया है, लेकिन सड़क निर्माण कार्य में ठेकेदार, ग्राम विकास अधिकारी, प्रधान, ब्लॉक प्रमुख की मिली भगत से पीली ईंटे और घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस बारे में बीडीओ विकास खंडेलवाल से पूछने पर उन्होंने बताया कि , “मुझे नाला न बनाए जाने के बारे में बताया गया था, लेकिन पीला ईंटों के प्रयोग की जानकारी नहीं दी गई थी। यदि ऐसा हो रहा है, तो कार्रवाई की जाएगी।”

इतना ही नही ब्लॉक प्रमुख पति प्रधान अखिलेश वर्मा और प्रमुख के ससुर बाकेगंज ब्लाक मे तैनात ग्राम पंचायत विकास अधिकारी लालाराम वर्मा, बुझिया के ग्राम विकास अधिकारी नन्हें लाल अपनी दबंगई के बल पर जेई से साठगांठ करके घोटाला करने की नियत से इंटरलाकिंग और सीसी रोड निर्माण के दौरान सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण भी नहीं कर रहे है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से भी की है।

एडीओ पंचायत हर्षवर्धन श्रीवास्तव ने बताया, “उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। कार्य योजना मे नाला नहीं लिखा है, लेकिन स्टीमेट में नाला बनाने का जिक्र है। बोले यदि सड़क निर्माण में घटिया ईंट और सामग्री लगाई जा रही है, तो ठेकेदार का भुगतान रोका जाएगा। नाला बनेगा, तो पूरा बनेगा। प्रमुख के मकान तक यदि नाला बना है, तो उसे तुड़वाया जाएगा।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top