एक महीना योगी का: 84 प्रतिशत लोगों ने कहा योगी को मुख्यमंत्री बनाना बीजेपी का सही फैसला

एक महीना योगी का: 84 प्रतिशत लोगों ने कहा योगी को मुख्यमंत्री बनाना बीजेपी का सही फैसलागाँव कनेक्शन का सर्वे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के लिए किसी की दावेदारी पेश नहीं की थी। किसी को उम्मीद नहीं थी कि देश के सबसे बड़े प्रदेश में भाजपा योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाएगी। उस वक्त लोगों ने बीजेपी के फैसले की आलोचना भी की थी, लेकिन गांव कनेक्शन के सर्वे में 84 फीसदी लोगों ने बीजेपी के इस फैसले को सही बताया है।

2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ सत्ता की गद्दी संभाली थी और तबसे देश की जनता को यही उम्मीद थी कि आगे भी पीएम मोदी अपने इस रवैये पर कायम रहेंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश में हिंदुत्ववादी विचारधारा के प्रचारक और विवादित भाषणों से विवादों में रहने वाले नाथ संप्रदाय के महंत योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की बात लोगों के लिए एक आश्चर्य की तरह थी।

प्रदेश की जनता ने चुनाव के दौरान भाजपा के लिए वोट दिया था, उनका वो वोट योगी के लिए नहीं था लेकिन योगी सरकार के कामकाज का एक महीना पूरा होने पर गांव कनेक्शन द्वारा कराए गए सर्वे में हिस्सा लेने वाले लोगों ने पहली बार योगी पर मुख्यमंत्री के रूप में मुहर लगाई है। सर्वे में शामिल 84 प्रतिशत लोगों का ये मानना है कि भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाकर सही निर्णय लिया है। 12.8 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वह अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकते जबकि सिर्फ 3.2 प्रतिशत लोगों को मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ पसंद नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: #Exclusive एक महीना योगी का : क्या कहते हैं यूपी के गाँव और शहरों के लोग

गांव कनेक्शन के सर्वे में यह बात सामने आई कि भले ही भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं बनाया था लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लेकर बिल्कुल सही किया। यूपी की गद्दी संभालने के पहले दिन से ही योगी अपने आक्रामक और सख्त फैसलों के कारण चर्चा में हैं और लोग उनके ज्यादातर फैसलों में उनके साथ हैं। एंटी रोमियो स्वायड और अवैध बूचड़खानों पर पाबंदी के उनके फैसलों को जनता ने बहुत सराहा है, साथ ही एक तबके ने ये भी माना कि वो बीजेपी का सबका साथ सबका विकास अवधारणा पर खरे उतरेंगे।

66.1 फीसदी ने माना बीजेपी के सबका साथ सबका विकास पर खरे उतरेंगे योगी।

Share it
Top