लखनऊ का रायान कांड : अभिभावकों ने किया ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज का घेराव, लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारे

Deepanshu MishraDeepanshu Mishra   18 Jan 2018 1:50 PM GMT

लखनऊ का रायान कांड : अभिभावकों ने किया ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज का घेराव, लगाए जा रहे मुर्दाबाद के नारेलखनऊ का रेयान कांड

मंगलवार को लखनऊ के थाना अलीगंज के त्रिवेणीनगर में स्थित ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज में पहली कक्षा में पढ़ने वाले रितिक कुमार शर्मा (छह वर्ष) को स्कूल की ही एक छात्रा ने चाकू से मारकर घायल कर दिया था। इसी मामले को लेकर आज पब्लिक ने स्कूल का घेराव कर रखा है। अभिभावक स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसके साथ ही स्कूल प्रशासन मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस पब्लिक को समझाने की कोशिश कर रही है कि स्कूल में बच्चों की सुरक्षा की जाएगी, लेकिन अभिभावकों का कहना है कि हम कैसे मान लें कि आप हमारे बच्चों की सुरक्षा करेंगे, क्या आप अपना कोई हवलदार यहां पर रखेंगे? क्या कोई स्कैनिंग मशीन लगाई जाएगी? जिससे पता चल सके कि कोई बच्चा किसी तरह का हथियार लेकर तो स्कूल लेकर नहीं जा रहा है।

इस दौरान लखनऊ के एसएसपी ने बताया कि जिस लड़की ने उसको मारने की कोशिश की है उसके अभिभावकों से पता चला है कि लड़की इससे पहले भी दो बार घर से पैसे लेकर भाग चुकी है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ का ‘रेयान’ कांड : ‘छोटे बाल और स्कर्ट वाली लड़की ने मुझे चाकू से मारा है’

लोग स्कूल प्रशासन से ये भी सवाल कर रहे हैं कि चाकू स्कूल के अंदर कैसे गया और इन सब के साथ लोग स्कूल और पुलिस से सवाल कर रहे हैं कि घटना अगर परसों हुई तो एफआई आर क्यों नहीं दर्ज की गई, 100 नंबर की गाड़ी क्यो नहीं बुलाई गई? इसके साथ लगातार स्कूल प्रशासन मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। ये मामला मंगलवार का था लेकिन सामने बुधवार को तब आया जब बच्चे की हालत बिगड़ गई। स्कूल प्रशासन ने बात को दबाने की कोशिश की। एफआईआर बुधवार शाम तक नहीं लिखी जा पायी थी।

घायल रितिक की हालत में जब थोड़ा सुधार हुआ तो उसने बताया था कि एक लड़की थी, जो स्कर्ट पहने थी, उसके बाल छोटे-छोटे थे। वो मुझे बाथरूम में ले गई। बाथरूम को अंदर से बंद कर लिया। मुझे मारने लगी। मैं बहुत डर रहा था। मुझे मारने के बाद उसने बाथरूम में बंद कर दिया और बाहर चली गई। थोड़ी देर बाद लड़की फिर अंदर आ गई चाकू लेकर, मुझे चाकू मारने लगी। चाक़ू से मारने के बाद उसने मेरे गले पर एक कपड़े से बाँधा और उसके बाद छोड़ दिया। उसने मेरे हाथ को बाँध दिया। मुझे अंदर छोड़ कर बाथरूम में बंद करके चली गई। मैं अंदर चिल्लाता रह गया।

खबर है कि ल्रखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा आज रितिक से मिलने मेडिकल कॉलेज पहुंचने वाले हैं।

पुलिस ने ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज के डायरेक्टर रचित मानस और उनके भाई रोहन मानस को पूछताछ के लिए हिरासत में ले रिया है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ में सामने आया रेयान जैसा मामला, कक्षा एक के छात्र को चाकू मार बाथरूम में किया बंद

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top