"नब्बे प्रतिशत हो मतदान, बने बांदा भारत की शान"

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बांदा के ब्रैंड ऐम्बेस्डर की अनोखी अपील

Jigyasa MishraJigyasa Mishra   22 April 2019 9:26 AM GMT

बांदा (उत्तर प्रदेश)। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में असंतोषजनक मतदानों की संख्या से सीख लेते हुए इस साल बांदा प्रशासन ने एक अनोखा कदम उठाया है। बाँदा के जिलाधिकारी ने जिले से 90 प्रतिशत प्लस मतदान का लक्ष्य बनाया है और पूरा बांदा इसको पूरा करने में एकजुट होकर कार्यरत है।

हीरालाल, जिलाधिकारी बाँदा

इस लक्ष्य के अंतर्गत होने वाली तमान गतिविधियों में से एक है 'ब्रैंड ऐम्बेस्डर्स' का नियुक्त किया जाना।

यह भी पढ़ें: किसानों की आत्महत्या, न चुनाव में चर्चा न पार्टियों को चिंता

जिले की तीन युवा बालिकाओं को जिलाधिकारी द्वारा ब्रैंड ऐम्बेस्डर्स के रूप में चुना गया है जो कि गांवों और शैक्षणिक संस्थाओं में जाकर अपने गीतों के माध्यम से युवाओं और अन्य नागरिकों को मतदान देने के लिए प्रेरित करती हैं। "हम चाहते हैं कि आने वाले युवा मतदान करने से पहले से ही मतदान की अहमियत, अधिकार और ताकत को समझे इसलिए हमने इन 16-17 वर्ष की बच्चियों को ब्रैंड ऐम्बेस्डर बनाया है जो कि जिले में नागरिकों और युवाओं को अपने गानों के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित कर रही हैं और 2014 के मात्र 53% पर सिमटे जिले के मतदान संख्या को 90% से ऊपर ले जाने की ओर कार्यरत हैं," हीरालाल, जिलाधिकारी बाँदा ने गांव कनेक्शन को बताया।

अंजली वर्मा

चुनी गई तीनों लड़कियां; विजेता, शिवानी और अंजली वर्मा इंटर में पढ़ने वाली छात्रायें हैं और बखूबी अपने ज़िम्मेदारी निभा रही हैं। बाँदा के बड़ोखर में रहने वाली अंजली वर्मा ने गांव कनेक्शन से बात चीत के दौरान बताया कि उसे गाने का बाहर शौक है इसी वजह से उसे इस विशेष कार्य के लिए चुना गया है। "मुझे गाना बहुत पसंद है ख़ास तौर पर जब उस के ज़रिये कोई नेक काम होना हो। मुझे जिलाधिकारी जी ने इसी लिए चुना है। मतदान करने के प्रेरित करने वाले गीत मेरे पापा ने मुझे लिख कर दिए हैं जो मैं अभियान में गा रही हूँ और हम सब प्रयासरत हैं कि बाँदा सौ प्रतिशत मतदान करे," अंजली ने बताया।

यहाँ सुने गीत :



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top