Top

मुजफ्फरपुर में एक रुपए में मिल रहा है काजू और किशमिश !

Abhay RajAbhay Raj   26 Aug 2019 7:13 AM GMT

मुजफ्फरपुर (बिहार)। बिहार में काजू और किशमिश एक रुपए किलो मिल रहा है। यहां एक स्‍कूल में सर्व शिक्षा के तहत जो एजेंसी सामान सप्‍लाई कर रही है, उसने यही रेट तय किया हुआ है। इतना ही नहीं 5-6 रुपए का मिलने वाला एक अंडा 16 रुपए का मिल रहा है। यह खुलासा तब हुआ जब एक शख्‍स ने आरटीआई के तहत जानकारी मांगी।

बिहार के मुजफ्फरपुर के 16, कस्‍तूरबा गांधी विद्यालय में सर्व शिक्षा अभियान के माध्‍यम से एक एजेंसी आपूर्ति कर रही है। एजेंसी के काजू एक रुपए किलो, किशमिश एक रुपए किलो, एक अंडा 16 रुपए, चना 199 रुपए प्रति किलो तो चना सत्‍तू 1 रुपए प्रति किलो का भाव रखा है।

इसे भी पढ़ें- बिहार के इन जिलों के किसान अभी भी झेल रहे हैं भीषण सूखा


लहसुन एक‍ रुपए प्रति किलो तो छोटी इलायची भी एक रुपए प्रति किलो, चने का भूजा एक रुपए किलो है। ऐसे ही तमाम खाने वाली मंहगी चीजे सस्‍ते दाम के बताए जा रहे हैं। इसका खुलासा राजेश कुमार नामक आरटीआई एक्टिविस्‍ट ने सर्व शिक्षा अभ‍ियान से ब्‍यौरा मांग कर किया है।

इसे भी पढ़ें- बिहार: बाढ़ की त्रासदी के बीच फरिश्ता बन गये ये तीन युवा


इसमें पापड़ 80 रुपए पैकेट, लाइफबॉय साबनु 100 ग्राम 30 रुपए पीस, आलू प्‍याज 31 रुपए किलो, चना की दाल 199 रुपए है। इन सबसे दाम बाजार के दाम के दाम से कही अध‍िक हैं।


मामले की जानकारी होने पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान अमरेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि मामला संज्ञान में आते ही हमने एक कमेटी का गठन जांच के लिए कर दिया ह‍ै। कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों पर आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.