मध्य प्रदेश: 'गाँव में प्रवेश निषेध है' की चेतावनी के साथ कई गाँवों में कर रहे पहरेदारी

Pushpendra VaidyaPushpendra Vaidya   25 April 2020 6:25 AM GMT

राजगढ़ (मध्य प्रदेश)। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अब शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण इलाकों में भी खास सतर्कता बरती जा रही है। गांवों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है।

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के टूनी, मोहम्मदपुर मछनाई, कुरावर सहित कई गांवों में रास्ता बंद कर बोर्ड लगा दिया है, 'बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पूर्ण रूप से बंद कर दिए गए हैं।'

दरअसल मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के जैसे-जैसे मरीज बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे शहरों के साथ गांवों में भी इस बीमारी से बचने के लिए कड़े निर्णय लिए जा रहे हैं। कुछ ऐसे ही नज़ारे राजगढ़ जिले के ग्रामीण इलाकों में भी देखने को मिल रहे हैं। जिले के कई गांवों और कॉलोनी में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही जरूरी काम से गांव के अंदर आने वाले लोगों को सेनीटाइज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: जब आप घरों में लॉकडाउन हैं, गांवों में क्या हो रहा है?

जिले के टुनी गांव में ग्रामीणों ने सड़क पर रास्ता बंद कर बाहरी व्यक्तियों के गांव में प्रवेश नहीं करने को लेकर बोर्ड लगा दिया है और लोगों को घरों में रहने की समझाइश देने के साथ ही बाहर के लोगों को गांव में घुसने से मना किया जा रहा है। इसके साथ ही कुरावर क्षेत्र के मोहम्मदपुर मछलाई गांव में भी कोरोना वायरस को देखते हुए गांव के युवाओं ने बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध करने का बोर्ड लगाने के साथ ही गांव में आने वाले लोगों को सेनीटाइज करने के लिए एक टीम बनाई है। यह टीम गांव से बाहर जाने वाले ग्रामीणों को बाहर से गांव में आने के बाद सेनीटाइज कर रही है।

वहीं कुरावर के उदय विहार कॉलोनी में लॉकडाउन और धारा 144 लगने के बाद कॉलोनी में टहलने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही कॉलोनी में एक बोर्ड लगाया गया है, जिसमें लिखा गया है कि लॉकडाउन लगने के कारण कॉलोनी में टहलने ना आए। वहीं आवरा लड़के मेन गेट पर खड़े ना रहे। आप की शिकायत थाने में कर दी गई है।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.